Home Featured भोला यादव के आवास पर छापेमारी की खबर से राजनीतिक गलियारों में मची रही गहमागहमी।
July 27, 2022

भोला यादव के आवास पर छापेमारी की खबर से राजनीतिक गलियारों में मची रही गहमागहमी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के करीबी आरजेडी नेता भोला यादव के दरभंगा स्थित दो ठिकानों पर बुधवार सुबह सीबीआई की पांच सदस्यीय टीम ने छापेमारी की। इस छापेमारी की खबर के बाद राजनीतिक गलियारों में गहमागहमी का माहौल बना रहा। भोला यादव के समर्थक इसे राजनीति से प्रेरित कारवाई बताबे लगे

टीम ने सुबह 6 से 09.30 बजे तक बहादुरपुर थाना क्षेत्र के गंज स्थित भोला यादव के मकान और उनके पैतृक आवास कपछाही में छापा मारा। भोला यादव से सीबीआई दिल्ली में बीते चार दिनों से पूछताछ कर रही थी,बुधवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद बिहार के पटना और दरभंगा में छापेमारी के लिए सीबीआई की टीमें सुबह ही भेज दी गईं।

Advertisement

हालांकि सुबह से खबर आयी कि यह छापा इनकम टैक्स का पड़ा है। मीडिया की सुर्खियां भी इनकम टैक्स के छापा की ही बनी रही। पर कारवाई खत्म होने के बाद भोला यादव के परिजनों से हुई बातचीत के बाद यह स्पष्ट हुआ कि छापे केलिए आयी टीम सीबीआई की थी।

सुबह जब सीबीआई टीम गंज स्थित भोला यादव के आवास पर पहुंची तो मकान में ताला लगा हुआ था। वहां एक केयरटेकर था। केयरटेकर ने सीबीआई अधिकारियों से कहा कि मकान की चाबी एक कार्यकर्ता के पास है। इसके बाद वहां कार्यकर्ता को बुलाया गया। कार्यकर्ता ने अधिकारियों को सभी कमरों का ताला खोलकर दिखाया। हालांकि टीम को यहां से कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। इसके बाद जब्ती सूची बनाकर उस पर पर केयरटेकर से हस्ताक्षर करवाया गया।

आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव और बहादुरपुर के पूर्व विधायक भोला यादव के कपछाही स्थित पैतृक आवास पर उनके चचेरे भाई से भी सीबीआई की टीम ने पूछताछ की। टीम को यहां से भी कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। इस मामले में जिले के वरीय पुलिस अधिकारी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं। सीबीआई टीम की ओर से भी मीडिया को कोई जानकारी नहीं दी गई है।

जानकारी के अनुसार सीबीआई की यह कार्रवाई रेलवे भर्ती घोटाले में हुई है। जमीन के बदले नौकरी देने का यह मामला साल 2004-09 का है। उस समय लालू प्रसाद रेल मंत्री थे। उसी दौरान भोला यादव उनके ओएसडी थे। इस मामले में सीबीआई की टीम दिल्ली में भोला यादव से पूछताछ कर रही थी। गिरफ्तारी के बाद पटना स्थित उनके दो ठिकानों पर भी बुधवार को छापेमारी की गई।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…