Home Featured डीजीपी ने पुलिस कर्मियों को पढ़ाया कर्तव्य निर्वहन का पाठ।
July 27, 2022

डीजीपी ने पुलिस कर्मियों को पढ़ाया कर्तव्य निर्वहन का पाठ।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: बिहार में बढ़ती अपराधिक घटनाओं के बाद सरकार ने बंद कमरों में रहने वाले पुलिस के आला अधिकारियों को फील्ड में भेज कर अपराध को नियंत्रित करनें का कार्य किया तो वही उनकी समीक्षा करने का असर अब साफ तौर पर दिखने लगा है। इसी के मद्देनजर बिहार के डीजीपी एसके सिंघल बुधवार को दरभंगा पहुंचे। उनके साथ एडीजी लॉ एंड आर्डर संजय सिंह भी मौजूद थे।

दरभंगा पहुंचने पर सर्वप्रथम उन्होंने जिला अतिथि गृह में परेड की सलामी ली। इसके बाद उन्होंने समाहरणालय परिसर आवस्थित अम्बेदकर सभागार में मिथला प्रक्षेत्र के आईजी एवं तीनों जिलों के पुलिस कप्तान तथा कई अन्य पुलिस पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

Advertisement

डीजीपी ने बैठक में पिछले 5 वर्षो के अपराध आंकड़ा, मामलों के निष्पादन, गिरफ्तारी, पर्यवेक्षण सहित शराब से जुड़े मामलों का विंदुवार समीक्षा की। कुछ मामलों को लेकर डीजीपी के सवालों का जवाब देने में कई पुलिस पदाधिकारियों का पसीने भी छूट रहे थे। लंबित मामलों के जल्द निष्पादन का निर्देश देते हुए जिम्मेवारी पूर्वक कर्तव्य के निर्वहन का पाठ डीजीपी ने पुलिस कर्मियों को पढ़ाया। उन्होंने कहा कि क्राइम कंट्रोल के साथ साथ आमजनों की अपेक्षाओं पर खरा उतरना पुलिस का कर्तव्य है। उन्होंने छोटे मोटे मामलो को भी गंभीरता से लेने की सीख देते हुए कहा कि अगर पुलिस किसी मामले में तुरंत कार्रवाई करती है तो बड़ी घटना घटने की संभावना कम रहती है।

डीजीपी ने आतंकी संगठन से जुड़े मामलों के संबंध में कुछ भी बताने से परहेज करते हुए कहा कि अब केस एनआईए को सौप दिया गया है। यदि एनआईए को जरूरत होगी तो पुलिस सहयोग केलिए तैयार है।

बैठक में एडीजी विधि व्यवस्था संजय कुमार सिंह आईजी ललन मोहन प्रसाद, दरभंगा के एसएसपी अवकाश कुमार, समस्तीपुर के एसपी हृदयकांत, मधुबनी के एसपी सुशील कुमार, सदर एसडीपीओ कृष्णनंदन सहित तीनो जिले के कई अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…