Home Featured 24 अगस्त को होगा जॉब कैंप का आयोजन।
August 18, 2022

24 अगस्त को होगा जॉब कैंप का आयोजन।

दरभंगा: बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग के तत्वावधान में लहेरियाससंराय स्थित संयुक्त श्रम भवन, रामनगर आईटीआई के निकट अवस्थित अवर प्रादेशिक नियोजनालय के माध्यम से 24 अगस्त को जॉब कैंप का आयोजन किया गया है।

नियोजन पदाधिकारी, अवर प्रादेशिक नियोजनालय, मृणाल कुमार चौधरी ने बताया कि डीयू स्काई स्टैलियन एजुकेशन एंड ट्रेनिंग सर्विस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा दो कंपनियों के लिए जॉब कैंप का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि पॉली मेडिक्योर लिमिटेड के लिए 10वीं,12वीं, और आईटीआई से उत्तीर्ण केवल पुरुष अभ्यर्थी के लिए एनएपीएस अप्रेंटिस का दो वर्ष के प्रशिक्षण के कुल – 200 पद हेतु रिक्ति की सूचना दी गयी है। उन्होंने कहा कि उक्त जॉब कैंप में 18 वर्ष से 26 वर्ष निर्धारित है। जॉब कैंप से सफल,उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को प्रतिमाह 10,491 रुपये से 15,600 रुपये सहित अन्य भत्ते प्रतिमाह दिया जाएगा।

Advertisement

नियोजक द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को फरीदाबाद, हरियाणा में प्रशिक्षण के बाद रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। वही दूसरा एफआईईएम इंडस्ट्रीज लिमिटेड के लिए 10वीं 12वीं एवं आईटीआई तथा डिप्लोमा (ऑल टेक्निकल ट्रैडर्स) से उत्तीर्ण पुरुष एवं महिला अभ्यर्थी के लिए एनईईएम,एनएपीएस अप्रेंटिस के लिए दो वर्ष के प्रशिक्षण के कुल – 200 पद हेतु रिक्ति की सूचना दी गयी है। जिसके लिए अभ्यर्थियों की उम्र सीमा 18 से 28 वर्ष निर्धारित है। कंपनी द्वारा अभ्यर्थियों को नौ हजार रुपये से 15 हजार रुपये सहित अन्य भत्ते प्रतिमाह दिया जाएगा।

नियोजक द्वारा चयनित अभ्यर्थी को टपुकारा, अलवर, राजस्थान में प्रशिक्षण के बाद रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि उक्त जॉब कैंप में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों के लिए नियोजनालय निबंधन अनिवार्य है। इच्छुक अभ्यर्थी भारत सरकार के एनसीएस पोर्टल पर जाकर खुद से या नियोजनालय में आकर निबंधन करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी अपना शैक्षणिक प्रमाण पत्र, पांच रंगीन फोटो, आधार कार्ड, पैन कार्ड एवं अन्य प्रमाण पत्र के साथ बायोडाटा के साथ जॉब कैंप में भाग ले सकते हैं।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…