Home Featured राजस्व कर्मचारी पद पर नियुक्ति केलिए 29 अगस्त को होगी अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच।
August 20, 2022

राजस्व कर्मचारी पद पर नियुक्ति केलिए 29 अगस्त को होगी अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच।

दरभंगा: राजस्व कर्मचारी पद पर नियुक्ति के लिए 29 अगस्त को अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों और अन्य कागजात की जांच होगी। इस संबंध में शनिवार को डीएम राजीव रौशन ने आदेश निर्गत किया है। नियुक्ति के लिए सरकार के संयुक्त सचिव, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, पटना की ओर से पत्र निर्गत किया जा चुका है।

डीएम ने कहा कि प्राप्त सूची के अनुसार दरभंगा जिले के लिए 189 चयनित अभ्यर्थियों की राजस्व कर्मचारी के पद पर नियुक्ति की जानी है। विभागीय पत्र में सभी चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति की कार्रवाई कैम्प लगाकर एक सप्ताह के अन्दर पूर्ण किये जाने का निर्देश है। साथ ही नियुक्ति प्राधिकार द्वारा मूल प्रमाणपत्र एवं सभी प्रमाणपत्रों के जांचोपरान्त प्रथमदृष्टया संतुष्ट हो जाने के बाद चयनित अभ्यर्थियों से इस आशय का शपत्र पत्र लिये जाने का निर्देश है कि उनके द्वारा दिये गए सभी प्रमाणपत्र सही हैं। गलत पाए जाने पर उनकी नियुक्ति रद्द कर दी जाएगी एवं नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

इस प्रक्रिया के बाद ही चयनित अभ्यर्थियों को औपबंधित नियुक्ति पत्र निर्गत किया जाना है। साथ ही समान्य प्रशासन विभाग द्वारा निर्गत संकल्प के आलोक में योगदान के बाद तीन महीने के अन्दर उनके प्रमाणपत्रों का सत्यापन कराकर ही नियुक्ति पत्र की संपुष्टि निर्गत की जाएगी। उन्होंने कहा कि उक्त विभागीय पत्र के आलोक में राजस्व कर्मचारी के पद पर नियुक्ति के लिए बिहार कर्मचारी चयन आयोग, पटना से प्राप्त चयनित अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच के लिए 29 अगस्त किो 11 बजे से जिला परिषद सभागार में क्रम संख्या एक से 31 तक के प्रमाणपत्रों की जांच की जाएगी। इसके लिए अधिकारियों और कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है।

डीएम ने सभी प्रतिनियुक्त अधिकारियों एवं कर्मियों को निर्देशित किया है कि राजस्व कर्मचारी के पद पर नियुक्ति के लिए अनुशंसित अभ्यर्थियों द्वारा प्रस्तुत प्रमाणपत्रों की जांच करना सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ ही जांच कार्य के सफल क्रियान्वयन के लिए स्थापना उपसमाहर्ता, दरभंगा को नोडल पदाधिकारी नामित करते हुए निर्देशित किया कि उक्त जांच कार्य को ससमय पूर्ण करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था कराना सुनिश्चित करेंगे।

Advertisement

डीएम ने अपर समाहर्ता को वरीय नोडल नामित करते हुए निर्देश दिया कि उक्त जांच कार्य का पर्यवेक्षण करते हुए ससमय पूर्ण कराना सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने बिहार कर्मचारी चयन आयोग, पटना द्वारा अनुशंसित सभी अभ्यर्थियों को निर्देशित किया है कि प्रमाणपत्रों के सत्यापन के लिए निर्धारित तिथि, समय एवं स्थल पर पहचान पत्र मूल प्रति के साथ स्वअभिप्रमाणित छायाप्रति के साथ उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे। इस संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए आसिफ जमाल, प्रधान लिपिक, जिला स्थापना शाखा, दरभंगा से सम्पर्क किया जा सकता है।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…