Home Featured सीएम कॉलेज के अंग्रेजी लिटरेरी सोसायटी के तत्वावधान में प्रतियोगिता आयोजित।
August 22, 2022

सीएम कॉलेज के अंग्रेजी लिटरेरी सोसायटी के तत्वावधान में प्रतियोगिता आयोजित।

दरभंगा: स्नातकोत्तर अंग्रेजी विभाग, सी एम कॉलेज, दरभंगा के ‘अंग्रेजी लिटरेरी सोसाइटी’ के तत्वावधान में आज आशुभाषण प्रतियोगिता तथा पी जी के छात्र- छात्राओं के लिए स्पेलिंग बी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए प्रधानाचार्य डॉ अनिल कुमार मंडल ने स्वाध्याय के महत्व पर छात्र- छात्राओं को संबोधित करते किया। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं में भाग लेने से छात्रों का सर्वांगीण विकास होता है। स्वागत भाषण के क्रम में इंग्लिश लिटरेरी सोसाइटी की उपयोगिता और महत्व पर बोलते हुए अंग्रेजी विभागाध्यक्षा प्रो इन्दिरा झा ने सोसायटी की गतिविधियों पर सविस्तर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि विभिन्न शैक्षणिक कार्यक्रमों से व्यक्तित्व का सम्पूर्ण विकास सम्भव है। आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

भाषण का विषय “हमारा भारत” रखा गया। स्नातक छात्र- छात्राओं ने आशुभाषण प्रतियोगिता में भाग लिया, जबकि स्पेलिंग बी प्रतियोगिता में स्नातकोत्तर के छात्र- छात्राओं ने भाग लिया। स्पेलिंग बी प्रतियोगिता में छाया और रौशनी प्रथम स्थान पर आयीं, जबकि द्वितीय स्थान पर राबिया शिरीन और कोमल शर्मा रहीं तथा तृतीय स्थान पर समरीन फातमा रही। वहीं आशुभाषण प्रतियोगिता में जाह्नवी- प्रथम, अक्षरा- द्वितीय स्थान तथा सिमरन को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जबकि भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को कलम प्रदान कर हौसला अफजाई किया गया।

Advertisement

निर्णायक मंडल में डाॅ साम्भवी, प्रो सुब्रत कुमार दास और डॉ इब्राहिम शेख थे। तीनों निर्णायकों ने भी विद्यार्थियों को सम्बोधित किया तथा आशुभाषण प्रतियोगिता में सफल होने के तरीके बताए। डॉ उमे सलमा ने पुरस्कार वितरण में सहयोग किया, जबकि डॉ प्रीति कानोडिया ने कार्यक्रम का संचालन किया और डॉ मनोज कुमार सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन किया। वारिधि विशाल, हरिओम तथा सिमरन आदि ने कार्यक्रम को सफल बनाने में सक्रिय सहयोग किया। प्रतियोगिता में 100 से अधिक व्यक्तियों ने भाग लिया।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…