Home Featured परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाने को लेकर छात्रों का एलएनएमयू में प्रदर्शन।
August 24, 2022

परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाने को लेकर छात्रों का एलएनएमयू में प्रदर्शन।

दरभंगा: पार्ट थ्री के परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाने के लिए मिथिला स्टूडेंट यूनियन के बैनर तले छात्रों ने बुधवार को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया। मौके पर एमएसयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमन सक्सेना ने कहा कि स्नातक पार्ट टू और पार्ट वन का रिजल्ट सही से घोषित नहीं होने से हजारों छात्रों का फॉर्म नहीं भरा रहा है। 25 अगस्त तक विश्वविद्यालय द्वारा अंतिम तिथि दी गयी है, लेकिन अब तक कई छात्रों का रोल नंबर ‘नोट फाउंड बता रहा है। इस कारण छात्र फॉर्म भरने से वंचित रह गए हैं।

पार्ट वन एक्स स्टूडेंट का रिजल्ट अब तक प्रकाशित नहीं किया गया है। नियमनुसार जब तक छात्र का पार्ट वन रिजल्ट पास नहीं होगा तब तक पार्ट थ्री का फॉर्म नहीं भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि एक तरफ रिजल्ट जारी नहीं किया जा रहा है तो दूसरी तरफ फॉर्म भरा नहीं जा रहा है। आंदोलन को देखते हुए तत्काल पांच दिन फॉर्म भरने की तिथि बढ़ा दी गयी है, लेकिन इसको ऑफलाइन कर दिया गया है। इससे छात्रों को अब और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने मांग की कि छात्रों को ऑनलाइन-ऑफलाइन दोनों तरीके से परीक्षा फॉर्म भरने का मौका दिया जाए। तत्काल पार्ट वन, पार्ट टू, प्रमोटेड और फेल छात्रों को फॉर्म भरने का भी मौका दिया जाए नहीं तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Advertisement

एमएसयू के विवि प्रभारी जय प्रकाश झा ने कहा कि काफी संख्या में छात्र विवि पहुंचे थे। नारेबाजी करते हुए छात्रों ने डाटा सेंटर के पास जाकर आंदोलन करना शुरू कर दिया। छात्र डाटा सेंटर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए टेंडर रद्द करने की मांग करने लगे। इसके बाद डाटा सेंटर के कर्मचारी की वार्ता छात्रों से करवायी गयी। सभी छात्रों की समस्याओं का समाधान करने पर सहमति बनी। कुलसचिव से वार्ता कर छात्रों का ऑफलाइन-ऑनलाइन दोनों तरीके से फॉर्म भरने भरने पर सहमति बनी। सभी छात्रों का फॉर्म भरने का आश्वासन दिया गया। इसके बाद आंदोलन समाप्त किया गया।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…