Home Featured मध्याह्न भोजन का चावल बेचते हुए हेडमास्टर को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ा।
August 25, 2022

मध्याह्न भोजन का चावल बेचते हुए हेडमास्टर को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ा।

दरभंगा: हायाघाट प्रखंड क्षेत्र के प्लस टू उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय विशनपुर में गुरुवार की सुबह मध्याह्न भोजन का 13 बोरा चावल बेचते हुए हेडमास्टर चंद्रशेखर राय को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ लिया। हेडमास्टर द्वारा चावल बेचे जाने की खबर पाकर सैंकड़ों ग्रामीण विद्यालय परिसर में जुटकर हेडमास्टर को खूब खरी-खोटी सुनायी। बेचे जाने वाले चावल की मात्रा आठ क्विंटल बतायी जा रही है।

स्कूल में सप्ताह भर से मध्याह्न भोजन इसलिए बंद था कि हेडमास्टर का कहना था कि भोजन के लिए चावल स्टॉक में उपलब्ध नहीं है, जबकि आज स्टॉक का आठ क्विंटल चावल उसी हेडमास्टर एवं गार्ड हेमंत कुमार चौधरी की मिलीभगत से बेच दिया गया। ग्रामीणों ने चावल खरीदने वाले एक जुगाड़ गाड़ी समेत दो लोगों को पकड़ा है। घटना की सूचना पर पहुंची एपीएम थाना की पुलिस ने चावल समेत गाड़ी को जब्त कर हेडमास्टर एवं खानपुर (समस्तीपुर) निवासी खरीददार द्वय विनोद साह एवं नवीन कुमार को थाने ले आयी है जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

Advertisement

हेडमास्टर का कहना है कि चावल गाड़ी वाले का है जो गाड़ी खराब होने के कारण रात में स्कूल में ही लगा दिया था जिसे सुबह वह ले जा रहा था। जबकि ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल नौ बजे सुबह से शुरू होता है तो अहले सुबह हेडमास्टर वहां क्या करने आए थे। बहरहाल पोषण योजना के प्रखंड साधन सेवी बिपिन कुमार झा ने थाना में सबूत समेत आवेदन देकर उक्त चारों को आरोपित करते हुए प्राथमिकी दर्ज कार्रवाई है।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…