Home Featured रेडीमेड दुकान में आग लगने से लाखों की संपति सहित कैश जलकर राख।
September 24, 2022

रेडीमेड दुकान में आग लगने से लाखों की संपति सहित कैश जलकर राख।

दरभंगा: अलीनगर प्रखंड मुख्यालय के मुख्य चौक स्थित जावेद वस्त्रालय एवं रेडिमेड दुकान में गत शुक्रवार की देर रात अचानक आग लग गई। इससे लाखों रुपये की संपत्ति के जलने का अनुमान है।

बताया जाता है कि रात के करीब ढाई बजे में जबकि लोग सो रहे थे, अचानक जोरदार आवाज के साथ लाग की लपटें धधकने लगी। इतने में आवाज सुनकर चौक के पूर्वी भाग में तैनात चौकीदार उस ओर दौड़ पड़े। आसपास के लोग भी वहां पहुंचे। देखते ही देखते शोर मचाने पर लोग जुटने लगे। लेकिन बंद दुकान के अंदर अनायास आग लगने के बाद जैसे एस्बेस्ट्स जलकर नीचे गिरा तो आग की लपटें काफी ऊपर तक धधकता देख लोग चाहकर भी पानी डालकर आग को बुझाने में असफल रहे।

सूचना मिलते ही घर से दुकानदार जावेद सहित परिजन पहुंचे। जहां का नजारा देखकर जावेद दुकान के आगे ही मूर्छित होकर गिर पड़ा। लोग उसे आनन फानन में निजी क्लीनिक में इलाज के लिए भर्ती कराया। इसी क्रम में अग्नि शमन गाड़ी को भी फोन किया जा चुका था जो करीब डेढ़ घंटे बाद घटना स्थल पहुंचे। तब तक सब कुछ जलकर स्वाहा हो चुका था। हालांकि पहुंचने के बाद आग को पूर्णत: बुझाने का काम जरूर किया।आग बिजली के स्पार्क से लगी या फिर किसी ने जान बूझकर दुश्मनी से आग लगा दिया इसका स्पष्ट खुलासा नहीं किया जा सकता है। स्थानीय व्यवसायिक के अलावा मुखिया मनेसुर रहमान और सरपंच लाल मोहम्मद, एवं पंसस प्रतिनिधि लूत्तफुर रहमान सहित अन्य ने घटना की सघन जांच कर आवश्यक कारवाई करने हेतु एवं अलीनगर थाना को कम से कम दो अग्निशमन वाहन की मुहैया कराने की मांग को लेकर थाना एवं एसडीएम को आवेदन आवेदन दिया। थानाध्यक्ष बीके ब्रजेश ने बताया कि सभी बिंदुओं पर अनुसंधान की कारवाई जारी है। चौक के विभिन्न जगहों पर लगे सीसी कैमरा का फुटेज भी लिया जा रहा है।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…