Home Featured महंगा पड़ा आचार संहिता का उलंघन, डीएम ने दिया प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश।
October 31, 2022

महंगा पड़ा आचार संहिता का उलंघन, डीएम ने दिया प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश।

दरभंगा: छठ के दौरान महापौर प्रत्याशी अंजनी देवी को बैनर पोस्टर लगाना महंगा पड़ गया। जिलाधिकारी राजीव रौशन ने सदर बीडीओ को आचार संहिता उलंघन मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया है।

दरअसल, दरभंगा नगर निगम की महापौर पद की प्रत्याशी अंजनी देवी द्वारा निवेदित छठ पूजा की शुभकामना पोस्टर रविवार को कई छठ के घाटों पर दिखाई पड़ा। इस बैनर पर यह भी लिखा कि अंजनी देवी मुख्य पार्षद (मेयर) पद की प्रत्याशी भी हैं। इस पोस्टर में आकांक्षी के रूप में और कोई नहीं, बल्कि अंजनी देवी के पति एवं पूर्व भाजपा एमएलसी अर्जुन सहनी हैं।

Advertisement

बताते चलें कि अभी नगर निगम का चुनाव होना था। लेकिन सरकार और न्यायालय के बीच मामला फंसा हुआ है। आचार संहिता अभी भी लगा हुआ है। ऐसे में यह बैनर पोस्टर चर्चा का विषय बन गया।

हालांकि नियमों की बात करें तो लोक सम्पति विरूपण अधिनियम के तहत इस बैनर पोस्टर केलिए प्रशासन से अनुमति लेकर इसे लगाना चाहिए था। लेकिन ऐसा न करके नियमों की अनदेखी की गई।

Advertisement

इसे लेकर वॉयस ऑफ दरभंगा ने जब जिलाधिकारी से प्रतिक्रिया पूछी तो उन्होंने इसे हटाने का आदेश देने की बात कही। परंतु इसपर बढ़ते प्रतिक्रियाओं को देखते हुए आखिरकार सोमवार को जिलाधिकारी ने सदर प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्राथमिकी दर्ज करवाने का निर्देश दिया। इसकी पुष्टि वॉयस ऑफ दरभंगा से हुई बातचीत में जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक एनके गुप्ता ने की है।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…