Home Featured प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी, ग्रामीणों ने पकड़ कर थाना परिसर में कराई शादी।
October 31, 2022

प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी, ग्रामीणों ने पकड़ कर थाना परिसर में कराई शादी।

दरभंगा: बहेरी थाना क्षेत्र के बेलही गांव के रामजी महतो की पुत्री रीना कुमारी की शादी उनके कथित प्रेमी से सोमवार को बहेड़ी थाना परिसर में स्थित महादेव-बजरंगबली मंदिर में करवा दी गयी। लड़का समस्तीपुर जिले के हसनपुर थाने के फुलहारा गांव के नरेश महतो का पुत्र पुष्पम कुमार है। शादी दोनों पक्षों की रजामंदी से हुई।

शादी के वक्त लड़के के पिता व लड़की की मां सावित्री देवी दोनों मौजूद थे। बताया जाता है कि रविवार की देर शाम को कथित प्रेमी अपने गांव के ही दोस्त मिंटू कुमार महतो के साथ अपनी कथित प्रेमिका के घर पहुंचा। बाइक पर सवार होकर दोनों दोस्त लड़की के साथ गांव से जब बाहर जाने लगे तो कुछ ग्रामीण उन्हें रोककर समाज के बीच ले गये। उसी गांव के लड़के के जीजा राम ललित महतो को जब इस बात की भनक लगी तो उन्होंने बहेड़ी थाना को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को थाना ले गयी। सोमवार को प्रेमी-प्रेमिका के दूर के संबंधी सहित लड़की के चाचा अर्जुन महतो, ग्रामीण नाना राम उचित महतो, ग्रामीण बैजनाथ महतो लड़के के जीजा नवल किशोर महतो, राजकुमार महतो, चचेरा भाई अनिल कुमार महतो आदि दर्जनों लोगों की मौजूदगी में थाना परिसर स्थित मंदिर पर ही दोनों की शादी करवा देने की बात पर सहमति बनी आनन-फानन में लड़का-लड़की व लड़के के पिता को कपड़े खरीदकर पहनाया गया। इसके बाद पं. मनोहर मिश्र को बुलाकर हिंदू रीति-रिवाज व वैदिक मंत्रोचार के बीच जयमाला, सात फेरे व सिंदूरदान की रिवाज निभाते हुए शादी करवा दी गई।

Advertisement

बताया गया कि प्रेमी-प्रेमिका के बीच करीब दो साल से मोबाइल फोन पर बातचीत हो रही थी। इस बात की भनक लगते ही लड़की के ग्रामीणों ने दोनों की शादी करवा देने की ठान ली थी।

इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष पायल भारती ने बताया कि उस समय मैं कोर्ट गई हुई थी। जानकारी के मुताबिक लड़का-लड़की बालिग हैं।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…