Home Featured दो दिनों से सड़क किनारे लावारिश पड़ी वृद्धा को अधिकारियों की मदद से मिला उनका बेटा।
November 15, 2022

दो दिनों से सड़क किनारे लावारिश पड़ी वृद्धा को अधिकारियों की मदद से मिला उनका बेटा।

दरभंगा: जिला प्रशासन के दो पदाधिकारियों की संजीदगी भरी पहल ने बीमार एवं मानसिक रूप से कमजोर एक भूली भटकी वृद्धा को आज उसे उसके परिवार से मिला दिया।

गौरतलब है कि विगत 2 दिनों से दरभंगा जिला गोपनीय शाखा के समीप सड़क किनारे एक वृद्धा  पड़ी हुई थी।  गोपनीय शाखा के विशेष कार्य पदाधिकारी सत्यम सहाय को गोपनीय आने जाने के क्रम में वृद्धा पर नजर पड़ी, गौर करने पे उन्हें कुछ संदेह लगा, फिर उन्होंने उस वृद्धा के समीप जाकर उससे बात करने की कोशिश की। बीमार हालत में देखकर उन्होंने उसे थाना की मदद से डीएमसीएच भिजवाया तथा इस संबंध में सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा कोषांग को सूचना देते हुए उन्हें इलाज के उपरांत वृद्धा आश्रम में रखवाने का सुझाव दिया।

Advertisement

सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा नेहा ने डीएमसीएच में जाकर वृद्धा से मिलकर थोड़ी जानकारी ली फिर हेल्पलाइन की मदद से उसके घर परिवार का पता लगवाया। हेल्पलाइन की मदद से पता लगा कि वह वृद्धा सहरसा की रहने वाली है तथा विगत 6 महीने से अपने घर से लापता है। उनके बेटों को इस संबंध में सूचना दी गई। मंगलवार को उनके दोनों बेटे दरभंगा आ गए एवं डीएमसीएच में अपनी वृद्ध मां से मुलाकात की,अपने बेटों को देखकर वृद्धा मां की आंखों से खुसी के आंसू छलक गए। कल बेटे अपने मां को अपने घर ले जाएंगे।

इस प्रकार जिला प्रशासन के दो पदाधिकारियों की संजीदगी भरी पहल ने एक भूली विसरी बीमार वृद्ध महिला को आज उसके परिवार एवं बेटे से मिलवा दिया।

Advertisement
Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…