Home Featured परिवहन विभाग की जमीन पर दबंगों का कब्जा, खाली कराने केलिए विभाग ने थाना को दिया आवेदन।
November 17, 2022

परिवहन विभाग की जमीन पर दबंगों का कब्जा, खाली कराने केलिए विभाग ने थाना को दिया आवेदन।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: भूमाफियाओं का गढ़ बन चुके दरभंगा शहर में तालाबों, नालों एवं सरकारी जमीन के अतिक्रमण एवं कब्जा का मामला कोई नया नहीं है। जब तब इन्हें कब्जा कर बेच दिया जाता है। इसको लेकर खूब खराबे तक की नौबत कई बार आ चुकी है। परंतु इस पर नियंत्रण की कोई खास प्रशासनिक इच्छाशक्ति अब तक नहीं दिखने के कारण भूमाफियाओं का हौसला बढ़ता ही जा रहा है।

ताजा मामले में नगर थानाक्षेत्र अंतर्गत आयकर चौराहा के निकट अवस्थित पुराना बस स्टैंड के जमीन को कब्जा किए जाने का प्रयास का मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार परिवहन विभाग को एक स्थानीय संवेदक द्वारा जमीन पर गृह निर्माण सामग्री के भंडारण की सूचना मिली। उनके द्वारा अवैध निर्माण की आशंका को लेकर विभाग के द्वारा मौखिक रूप से जगह खाली करने को कहा गया। इस पर संवेदक द्वारा एक सप्ताह में खाली कर देने का आश्वासन मिला। परंतु संवेदक द्वारा ख़ाली नहीं कराया गया। वहां एक समरसेबुल पम्प भी गाड़ा हुआ पाया गया।

Advertisement

इस सूचना के बाद बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के प्रतिष्ठान अधीक्षक द्वारा नगर थाना में आवेदन देकर उक्त बस पड़ाव को खाली कराने की मांग की गयी है। आवेदन में एक सप्ताह के भीतर उक्त स्थल से सामग्रियों को हटवा कर जगह खाली कराने की मांग की गयी है।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…