Home Featured सीएससी द्वारा दी जाने वाली प्रमुख सेवाओं की जानकारी को लेकर कार्यशाला का आयोजन।
November 17, 2022

सीएससी द्वारा दी जाने वाली प्रमुख सेवाओं की जानकारी को लेकर कार्यशाला का आयोजन।

दरभंगा: लहेरियासराय स्थित दरभंगा ऑडिटोरियम में गुरुवार को जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें जिले के सीएससी वीएलई शामिल हुए। मुख्य अतिथि के रूप में सांसद डॉ गोपाल जी ठाकुर, पूर्व मंत्री सह जाले विधायक जीवेश कुमार, नगर विधायक संजय सरावगी व सीएससी के स्टेट हेड संतोष तिवारी थे।

कार्यशाला में कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) द्वारा दी जाने वाली प्रमुख सेवाओं के बारे में जानकारी दी गयी। सांसद डॉ. ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार का उद्देश्य है कि समाज की पिछली पंक्ति के लोगों को भी सभी सरकारी लाभ स्थानीय स्तर पर आसानी से मिले। इसमें सीएससी की भूमिका अहम है। वसुधा केंद्र के माध्यम से ग्रामीण इलाकों में भी सभी ऑनलाइन सुविधा आसानी से लोगों को मिल रही है। उन्होंने कहा कि जिले में लगभग 27 लाख लोगों को आयुष्मान भारत कार्ड वितरण किए जाने का लक्ष्य निर्धारित है।

Advertisement

पूर्व मंत्री सह जाले विधायक जीवेश कुमार ने कहा कि सीएससी डिजिटल इंडिया का एक प्रमुख स्तंभ है, जिसके माध्यम से प्रत्येक गांव में शिक्षा, चिकित्सा सेवा सहित अन्य सभी ऑनलाइन सुविधा लोगों को प्रदान किया जा रहा है। नगर विधायक संजय सरावगी ने कहा कि आज सीएससी के कारण ही देशभर में ई श्रम कार्ड बनाना संभव हो पाया है। कार्यक्रम को डीआईओ दरभंगा के पदाधिकारी राजीव झा व भाजपा के जिला अध्यक्ष जीवछ सहनी ने भी संबोधित किया। धन्यवाद ज्ञापन सीएससी के एजीएम मुदित मणि ने किया। वीएलई को जानकारी देने वालों में ब्रजेश सिंह, सौरभ कुमार, सीएससी के जिला प्रबंधक राकेश कुमार खां, मनीष कुमार, सुधांशु कुमार, अजय कुमार थे।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…