Home Featured महादलित दिव्यांग मुखिया का विधायक ने किया अपमान, विरोध में हुआ विधायक का पुतला दहन। 
November 22, 2022

महादलित दिव्यांग मुखिया का विधायक ने किया अपमान, विरोध में हुआ विधायक का पुतला दहन। 

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: जिले के हायाघाट विधानसभा के भाजपा विधायक रामचन्द्र प्रसाद पर एक कार्यक्रम के दौरान एक महादलित एवं दिव्यांग मुखिया के अपमान करने एवं उन्हें धमकाने का मामला सामने आया है। इसको लेकर पीड़ित मुखिया ने समर्थकों के साथ मंगलवार की शाम विधायक रामचन्द्र प्रसाद का पुतला दहन किया।

एपीएम थानाक्षेत्र अंतर्गत सिधौली पंचायत के चनखेरिया मोड़ के निकट इस पुतला दहन में पीड़ित सिधौली के मुखिया नागेश्वर दास अपने दर्जनों समर्थकों के साथ मौजूद थे। इस दौरान समर्थकों ने विधायक के विरोध में जमकर नारेबाजी की तथा इस कृत्य केलिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की।

Advertisement

इस संबंध में जानकारी देते हुए पीड़ित सिधौली के मुखिया नागेश्वर दास ने बताया कि उनके क्षेत्र में सांसद प्रिंस राज द्वारा सड़क शिलान्यास का कार्यक्रम आयोजित था। उन्हें भी आमंत्रित किया गया था। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र के सुरहाचट्टी – हथौड़ी रोड की जर्जरता के विषय मे सांसद को अवगत करवागा। इसी पर विधायक भड़क गए और महादलित एवं दिव्यांग समझकर उनके साथ अमर्यादित व्यवहार किया। विधायक ने सार्वजनिक रूप से मंच पर ही कंठ पकड़ कर फेंक देने शब्द का उपयोग किया और धमकी भी दिया।

मुखिया ने कहा उन्हें महादलित एवं दिव्यांग होने के कारण कमजोर समझकर विधायक ने उनके साथ ऐसा व्यवहार किया। विधायक द्वारा धमकी के बाद उन्हें किसी अनहोनी का डर भी लग रहा है।

उन्होंने कहा कि विधायक अपने कृत्य केलिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगे, अन्यथा वे विधायक पर मानहानि का मुकदमा भी करेंगे।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…