Home Featured श्रम संसाधन कार्यालय में बाल दरबार कार्यक्रम का किया गया आयोजन।
November 29, 2022

श्रम संसाधन कार्यालय में बाल दरबार कार्यक्रम का किया गया आयोजन।

दरभंगा: मंगलवार को श्रम संसाधन विभाग, समाज कल्याण विभाग एवं यूनिसेफ सेव द चिल्ड्रन के संयुक्त तत्वाधान में आज श्रम संसाधन विभाग कार्यालय में बाल अधिकार पखवाड़ा अन्तर्गत बाल दरबार का आयोजन किया गया।

उक्त बाल दरबार में बच्चों द्वारा कई अधिकारों के तहत पेंटिंग प्रदर्शनी की गई तथा बाल दरबार में किशोर बालिकाओं द्वारा बाल विवाह और बाल श्रम पर चर्चा की गयी। साथ ही साथ बच्चों ने बाल अधिकार से संबंधित कई निबंध और कविताओं की प्रस्तुति की।

इस अवसर पर बाल संरक्षण पदाधिकारी नेहा नूपुर ने बच्चों को बाल विवाह और बाल मजदूरी के बारे में भी जानकारी दी तथा उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए भी उनका मार्ग-दर्शन किया। इस कार्यक्रम में बच्चों की समस्याओं को सभी अधिकारियों ने सुना और उनके निराकरण की बातें की।

Advertisement

इस अवसर पर श्रम अधीक्षक राकेश रंजन ने कहा कि बाल श्रम को रोककर ही हम समाज को सही दिशा दे सकते हैं और बच्चे विद्यालय में शिक्षा ग्रहण करें, तभी हम बाल श्रम को रोकने में कामयाब हो सकते हैं।

बाल दरबार के अवसर पर पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित कर बच्चों में पुरस्कार वितरण भी किया गया।

इस कार्यक्रम में सेव द चिल्ड्रन के जिला समन्वयक सहाब खान, ब्लॉक कोऑर्डिनेटर अविनाश कुमार रवि, आबाद कमल और चाइल्ड हेल्प लाइन से आराधना और महिला आयोग से आजमातून निशा एवं श्रम संसाधन विभाग के अन्य अधिकारी शामिल हुए।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…