Home Featured पत्रकारों ने दिखायी जांबाजी, घटना कर भाग रहे अपराधी को नदी में कूद कर धर दबोचा।
July 2, 2019

पत्रकारों ने दिखायी जांबाजी, घटना कर भाग रहे अपराधी को नदी में कूद कर धर दबोचा।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: मंगलवार की सुबह करीब तीन घण्टे चले पत्रकारो का कॉम्बिंग ऑपेरशन रंग लाया और पत्रकार के घर मे आग लगाने वाला आरोपी अंततः दबोचा गया। बहादुरपुर थाना क्षेत्र के खराजपुर गांव में सोमवार की रात एक सनकी युवक ने पत्रकार भवन मिश्रा के घर में प्रवेश कर चार बाइक को पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। आग की लपटें देखकर पूरे मोहल्ला में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। तब तक आरोपित युवक बाइक से फरार हो गया। संयोग था कि चारों बाइक जलकर रह गई। अन्यथा, बड़ी घटना घट सकती थी। पास में चार कार व दस बाइकें और लगी हुई थी। लोगों ने सबसे पहले सुरक्षित बचे वाहनों को ही आग के पास से हटाने का काम किया। इसके बाद काफी मशक्कत के बाद आग पर लोगों ने काबू पाया। तब तक एक बुलेट, दो साइन और एक पैशन प्रो बाइक जलकर राख हो गया। घटना से आक्रोशित लोगों ने आरोपित को खदेड़ने का प्रयास किया परंतु वह भाग गया।
इधर जब इस बात की खबर मंगलवार की सुबह पत्रकारो को लगी तो सभी पीड़ित पत्रकार भवन मिश्रा के घर पहुंचे। इसके बाद पत्रकारो ने अपने सूत्रों के द्वारा उक्त युवक को थलवारा के निकट देखे जाने का पता चला। पत्रकारों ने पुलिस को सूचित किया। परंतु पुलिस की कारवाई में देरी होते देख पत्रकारो का काफिला थलवारा की तरफ चल पड़ा। एक गाछी में उक्त युवक के रिश्तेदार के यहां उसका ऑटो देखा गया जिसे वह चलाता था। आसपास के लोगो द्वारा रात को युवक के वहीं रुकने की जानकारी मिली। फिर आसपास के इलाके में शोर सा मच गया और इलाके की अघोषित नाकेबंदी स्थानीय लोगों एवं पत्रकारो के सहयोग से बहादुरपुर थाने की पुलिस के साथ करके कॉबिंग ऑपेरशन शुरू हुआ। आरोपी के कभी गाछी कभी खेत, कभी बांध पर होने की सूचना मिलती और फिर गायब होने की। खेत, जंगल, गाछी, बंसबिट्टी आदि तमाम संभावित छिपे होने की जगहों पर पत्रकारों ने स्थानीय लोगो के सहयोग सर्च अभियान शुरू किया। अंततः नदी किनारे उसके छुप कर बैठे होने की सूचना मिली। स्थानीय लोगो के सहयोग से पत्रकारो ने उसे पकड़ने का प्रयास किया। पर आरोपी नदी में कूद कर भागने का प्रयास किया। फिर क्या था, स्थानीय लोग और पत्रकार भी नदी में कूद गए और अंततः थलवाड़ा के पास दबोच लिया। हालांकि पकड़े जाने पर स्थानीय लोगों ने जमकर धुनाई भी की। परंतु पत्रकारो ने तत्परता दिखाई और लोगों के चंगुल से बचाकर पुलिस के हवाले कर दिया। घटना को लेकर पीड़ित भवन कुमार मिश्रा ने गिरफ्त में आए अपने पड़ोसी संतोष कुमार मिश्र उर्फ दुल्लू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि आरोपित संतोष प्रतिदिन शराब के नशे में मोहल्ला के लोगों के साथ-साथ अपने परिवार के साथ मारपीट करता था। इस क्रम में वह अपने भाई के साथ मारपीट करते हुए भवन मिश्रा के दरवाजा तक पहुंच गया। हालात देख गृहस्वामी ने संतोष को अपने यहां से भगा दिया। कहा कि मारपीट करना है तो अपने घर पर जाकर करो। इतना सुनते ही वह आक्रोशित हो गया और अपने भाई को छोड़कर भवन मिश्रा से ही लड़ने को तैयार हो गया। काफी मश्क्कत बाद वह वहां से जाने को तैयार हुआ। लेकिन, जाते-जाते वह अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहने की चेतावनी देता गया। लोगों ने उसके बातों को अनसुना कर दिया। इसके बाद वह बाइक से रात्रि के 12 बजे में अपने दो अन्य साथियों के साथ पहुंचा और भवन मिश्रा के गैरज में लगी चार बाइकों को पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। इसके बाद वह बाइक पर बैठकर तबाही का मंजर देखने लगा। लोगों के उठने और हल्ला करने पर वह बाइक स्ट्रार्ट कर भाग खड़ा हुआ था।
थानाध्यक्ष रफीकुर रहमान ने बताया कि भवन मिश्रा से प्राप्त आवेदन के आधार पर कांड स० 312/19 दर्ज कर आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…