Home Featured ऑपरेशन मुस्कान के फेज -2 में 56 लोगों को वापस मिले उनके खोए हुए मोबाइल।
August 29, 2023

ऑपरेशन मुस्कान के फेज -2 में 56 लोगों को वापस मिले उनके खोए हुए मोबाइल।

देखिये वीडियो लिंक भी👆

दरभंगा: इन दिनों दरभंगा पुलिस ऑपरेशन मुस्कान के तहत आपके मोबाइल को ढूंढकर आप तक पहुंचाने की जिम्मेदारी निभा रही है। इसी क्रम में दरभंगा पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान के तहत मंगलवार को 56 लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है। इन सभी के खोए हुए मोबाइल ढूंढ कर पुलिस ने लौटा दिया है। इसी क्रम वॉयस ऑफ दरभंगा के संवाददाता लाल बाबू अंसारी का भी खोया हुआ मोबाइल नगर पुलिस अधीक्षक द्वारा उन्हें लौटाया गया।

Advertisement

सभी बरामद हुए मोबाइल को उनके सही मालिक को वापस करने के बाद लोगों के चेहरों पर मुस्कुराहट देखने को मिली। वहीं मोबाइल मिलने के बाद लोगों ने पुलिस को इस बेहतर कार्य के लिए धन्यवाद दिया है। वहीं नगर पुलिस अधीक्षक सागर कुमार झा ने बताया कि मोबाइल गुम व चोरी होने की शिकायत पर वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर उनके नेतृत्व में मोबाइल रिकवरी टीम का गठन किया गया।

Advertisement

उन्होंने बताया कि मोबाइल रिकवरी टीम के सदस्यों के द्वारा तकनीकी अनुसंधान कर संबंधित थाना के सहयोग से गुम हुए कुल 56 मोबाइल फोन बरामद किया गया। इसमें कई विद्यार्थी, समाजसेवी एवं पत्रकार इत्यादि का भी मोबाइल बरामद किया गया है। उक्त सभी बरामद मोबाइल फोन को ‘ऑपरेशन मुस्कान’ (Phase-2) के तहत जनता के चोरी / गुम हुए 56 मोबाइल फोन को बरामद कर संबंधित मोबाइल धारकों के बीच सत्यापन के बाद वितरित किया गया है।

Advertisement

ज्ञात हो कि पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर दरभंगा पुलिस ने लोगों के खोए हुए मोबाइल ढूंढकर वापस करने के लिए एक मुहिम चलाई है, जिसका नाम ऑपरेशन मुस्कान रखा गया है। इसके तहत मोबाइल गुम हो जाने, चोरी होने या फिर जेब से कहीं गिर जाने पर पुलिस ढूंढ़कर लोगों को देती है। लोग विभिन्न थानों में सनहा दर्ज करवाते हैं। उस पर पुलिस ऑपेरशन मुस्कान के तहत कार्रवाई कर खोए हुए मोबाइल बरामद करती है और फिर इनके वास्तविक धारक को सत्यापन कर मोबाइल लौटा दिया जाता है।

Share

Check Also

प्राचीन सिद्धेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जुटेगी भीड़, तैयारी पूरी।

दरभंगा: श्रावण की पहली सोमवारी को जलाभिषेक के लिए प्रखंड क्षेत्र के शिवालयों में प्रमुख टट…