Home Featured चोरी की चार बाइक के साथ तीन गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान मिली सफलता।
August 29, 2023

चोरी की चार बाइक के साथ तीन गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान मिली सफलता।

दरभंगा: दरभंगा पुलिस द्वारा सघन वाहन चेकिंग अभियान का बड़ा असर सामने आया है। शहर के कोतवाली ओपी के पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान जब एक स्प्लेंडर बाइक चालक से गाड़ी के कागजात मांगे तो उसके पास उपलब्ध नहीं था। इसके बाद जब मोबाइल ऐप से गाड़ी नम्बर के आधार पर इसे चेक किया गया तो इसका मॉडल अलग था। वह नम्बर पैशन प्रो बाइक था। इसके बाद पुलिस ने गाड़ी को जब्त कर लिया तथा बाइक चालक को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए गए बाइक चालक से जब सख्ती से पूछताछ की गयी तो बाइक चोरी के एक गिरोह का उद्भेदन हुआ तथा तीन और बाइक भी पुलिस ने बरामद कर गिरोह के एक और सदस्य को गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement

इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए नगर पुलिस अधीक्षक सागर कुमार झा ने बताया कि शहर के कोतवाली ओपी की पुलिस शास्त्री चौक पर गश्ती के दौरान वाहन चेकिंग कर रही थी। वाहन चेकिंग के दौरान स्पलेन्डर मोटरसाइकिल BR07AT-6895पर सवार चालक से कागजात की मांग की गई। चालक द्वारा कागज नहीं देने पर इस नंबर की जांच मोबाईल ऐप से की गई। मोबाईल ऐप पर यह गाड़ी पेंशन प्रो था। पुलिस ने मोटरसाइकिल जब्त करते हुये चालक को हिरासत में लेकर ओपी आई।

Advertisement

इसके बाद हिरासत में लिए गए चालक लहेरियासराय थाना के करमगंज निवासी मो शालिव के पुत्र साकिब से पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने स्वीकार कर लिया कि मोटरसाइकिल चोरी की है। पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसके और भी सहयोगी है। इसमें उसने मोहल्ले के ही स्व. जफर आलम के पुत्र नूर आलम, चकजोड़ा के मो. अनवर के पुत्र शाहीद अनवर और मो. मौसिम खान के पुत्र मो. तनवीर अहमद उर्फ झूलन का नाम बताया।

Advertisement

शाकिब के बताये नामों पर ओपी अध्यक्ष नेपाली ने छापेमारी की तो मो मो नूर के यहां से मोडीफाई मोटरसाइकिल एक पेंशन प्रो और मो शाहिद के यहां छापेमारी की तो दो मोटरसाइकिल मोडिफाई पुलिस ने बरामद किया। मो शाकिब, मो0 नूर एवं शाहिद अनवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। वहीं एक आरोपी फरार हो गया। गिरफ्तार एवं फरार अपराधियों के विरुद्ध पुलिस इतिहास खंगाल रही हैं। इस मामले को लेकर पुलिस ने प्राथमिकी (207/23)दर्ज कर ली हैं। आगे की कारवाई पुलिस कर रही है।

Share

Check Also

प्राचीन सिद्धेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जुटेगी भीड़, तैयारी पूरी।

दरभंगा: श्रावण की पहली सोमवारी को जलाभिषेक के लिए प्रखंड क्षेत्र के शिवालयों में प्रमुख टट…