Home Featured पति की हत्या के आरोपी पत्नी को उम्रकैद की सजा।
August 29, 2023

पति की हत्या के आरोपी पत्नी को उम्रकैद की सजा।

दरभंगा: जिला व सत्र न्यायाधीश विनोद कुमार तिवारी के न्यायालय ने मंगलवार को सदर थानाक्षेत्र के कटरहिया निवासी अमृत शर्मा की हत्या के आरोप में मृतक की पत्नी पुष्पा शर्मा को उम्रकैद व 20 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनायी। अर्थदंड की राशि का भुगतान नहीं करने पर तीन माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

Advertisement

वहीं, दफा 328 के तहत पांच वर्ष कैद व पांच हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। न्यायालय ने दोषी पुष्पा शर्मा को न्यायिक हिरासत में मंडल कारा दरभंगा भेजने का आदेश दिया। मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक चमक लाल पंडित ने बहस की। श्री पंडित के अनुसार मृतक अमृत शर्मा के पिता राजू शर्मा ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराकर अपने पुत्र की हत्या जहर पिलाकर उसकी पत्नी पुष्पा शर्मा द्वारा करने का आरोप लगाया था।

Advertisement

इसी मामले का विचारण चल रहा था। अभियोजन पक्ष की ओर से सात गवाहों ने गवाही दी। इसी मामलें में मृतक की पत्नी पुष्पा शर्मा को गत 22 अगस्त को दोषी करार दिया गया था। सजा के बिन्दु पर सुनवाई के लिए 29 अगस्त की तारीख निर्धारित की गई थी।

Advertisement

न्यायालय ने अभिलेख पर उपलब्ध साक्ष्यों व प्रदर्शों के आधार पर दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद आरोपित महिला को यह सजा सुनाई है।

Share

Check Also

प्राचीन सिद्धेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जुटेगी भीड़, तैयारी पूरी।

दरभंगा: श्रावण की पहली सोमवारी को जलाभिषेक के लिए प्रखंड क्षेत्र के शिवालयों में प्रमुख टट…