Home Featured कुशेश्वरस्थान के दियारा क्षेत्र में फिर गरजी बंदूक, भैंस चराने के विवाद में हुई फायरिंग।
October 17, 2023

कुशेश्वरस्थान के दियारा क्षेत्र में फिर गरजी बंदूक, भैंस चराने के विवाद में हुई फायरिंग।

दरभंगा: मंगलवार की दोपहर थाना कुशेश्वरस्थान क्षेत्र के उजुआ सिमरटोका पंचायत के कोदरा गांव में फसल चराने के विवाद में किसान और भैंस चरवाहे के बीच आधा दर्जन राउंड फायरिंग होने से लोग दहशत में आ गए।

Advertisement

हालांकि गोलीबारी की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। जानकारी के अनुसार उजुआ गांव के कई किसानों का खेत कोदरा गांव में है। उसमें धान की फसल लगी हुई है। गांव से खेत दूर रहने के कारण किसान बराबर खेत की रखवाली नहीं कर पाते हैं। इसका फायदा उठाकर कोदरा के पशुपालक खेत में लगी फसल को मवेशी से चरा लिया करते थे। गत 15 अक्टूबर की शाम में कोदरा निवासी लक्ष्मी यादव अपने पशुओं को उजुआ के किसान घनश्याम राय के खेत में लगी धान की फसल को चरा रहा था।

Advertisement

सूचना मिलने पर पहुंचे घनश्याम राय ने खेत से मवेशी निकालने के लिए कहा। इस पर विवाद बढ़ते-बढ़ते दोनों ओर से फायरिंग शुरू हो गई। सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर घनश्याम राय और लक्ष्मी यादव को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर घनश्याम की कमर से एक कट्टा और कारतूस बरामद हुआ। लक्ष्मी यादव के पास से दो खोखे बरामद किए गए। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कर मंगलवार को दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…