Home Featured ग्यारह लाख रुपए लूट मामले का पुलिस ने किया उद्भेदन, पांच गिरफ्तार।
November 15, 2023

ग्यारह लाख रुपए लूट मामले का पुलिस ने किया उद्भेदन, पांच गिरफ्तार।

दरभंगा:  जिले के मनीगाछी थाना क्षेत्र के बाजितपुर बजार स्थित बलौर स्टेडियम के पास 11 लाख के लूट मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस इस लूट में शामिल पांच अपराधियों को छह लाख 28 हजार रुपए के साथ दो बाइक और पांच मोबाइल बरामद किया है।

Advertisement

बता दें कि बीते 7 नवंबर को मनीगाछी थाना क्षेत्र के बलौर स्टेडियम के नजदीक से बाजितपुर के हिंदुस्तान यूनिलीवर के व्यवसायी परविंद कुमार मेहता के भतीजा आलोक कुमार मेहता से हथियार के बल पर दिनदहाड़े 11 लाख रुपया की लूट हुई थी।

बेनीपुर के प्रभारी एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी ने बताया कि एसएसपी अवकाश कुमार के निर्देश पर उनके नेतृत्व में गठित टीम में पुलिस को अनुसंधान के दरमियाना जानकारी मिली कि व्यवसायी के फॉर्म में कार्यरत कर्मचारी बाजितपुर ओपी क्षेत्र के मैना रहिका निवासी नंदू साफी के पुत्र मुकेश कुमार साफी ने लाइनर का काम किया है। इसके कारण अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया। घटना को अंजाम देने वाले आठ में से पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसमें भंडारिसम निवासी विपिन झा का पुत्र देवेश झा उर्फ ऋषि बाबा, फूल हसन का पुत्र मो. गुलजार, नेहरा ओपी क्षेत्र के चक्का निवासी विनोद यादव का पुत्र पंकज यादव, लाहो चनौर निवासी सुरेंद्र यादव का पुत्र चंदन यादव और लाइनर मुकेश कुमार साफी शामिल है।

Advertisement

उन्होंने बताया कि लाइनर मुकेश की सूचना पर सभी अपराधियों ने योजना बनाकर स्टेडियम के नजदीक दो बाइक से अजित, कन्हैया, पंकज और मो. गुलजार ने हथियार के बल पर रुपया छीन लिया। अन्य सभी अपराधी घटनास्थल के आगे-पीछे बैकअप देने के लिए तैयार था। लूटने के बाद सभी अपराधी डीएमसीएच तक गया। उसके बाद रुपए को आपस में बांटकर जहां-तहां छिपा दिया।

Advertisement

पकड़े गए अभियुक्त की निशानदेही पर छह लाख 28 हजार रुपए और कांड में प्रयुक्त बुलेट (बीआर 32 एएल 4064) और अपाचे (बीआर 07 एभी 9313) तथा पांच मोबाइल जब्त कर लिया गया है। वहीं भागे तीनों अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। उन्होंने बताया कि देवेश कुमार झा उर्फ ऋषि बाबा पर पूर्व से ही हत्या और मद्य निषेध उत्पाद अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज है। लाइनर की सूचना पर पूर्व में भी लूट करने के लिए प्रयास किया गया था, लेकिन उसमे ये लोग असफल हो गये थे।

Share

Check Also

दरभंगा में ही बनेगा बिहार का दूसरा एम्स : मुख्यमंत्री।

दरभंगा: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पोखरभिंडा में एनडीए के भाजपा प्रत्याशी डॉ. गो…