Home Featured निजी फाइनेंस कंपनी ने सैकड़ों महिलाओं को लगाया चूना, आक्रोशितों ने थाना पर किया जमकर प्रदर्शन।
December 22, 2023

निजी फाइनेंस कंपनी ने सैकड़ों महिलाओं को लगाया चूना, आक्रोशितों ने थाना पर किया जमकर प्रदर्शन।

दरभंगा: सिमरी के सरपंच एवं पूर्व मुखिया सहित सैकड़ों जमाकर्ताओं को चूना लगाकर फाइनेंस कंपनी के कर्मी भाग निकले। शुक्रवार की सुबह कंपनी के सिमरी स्थित स्थानीय कार्यालय में ताला लगा देख सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची सिमरी पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया।

Advertisement

जिस मकान में फाइनेंस कंपनी का कार्यालय चल रहा था उसके मालिक को सिमरी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। थानाध्यक्ष पूजा कुमारी के अनुसार उससे पूछताछ की जा रही है। बताया गया है कि सिमरी स्टेडियम के पास मो. शमीम के घर में संचालित हो रही समृद्धि माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कार्यालय पर शुक्रवार की सुबह जमाकर्ताओं ने पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। सैकड़ों लोगों के लाखों रुपए लेकर फरार होने की जानकारी मिलते ही वहां अफरातफरी मच गई। आक्रोशित लोगों ने गृहस्वामी मो. शमीम को घर के अंदर ही बंधक बना लिया।

Advertisement

घटना की जानकारी मिलते ही पहुंची सिमरी पुलिस ने शमीम को हिरासत मे लेकर पूछताछ शुरू कर दी। टीम लीडर कुरेशा खातून, गीता देवी, रीता देवी, रेखा देवी, बबीता देवी, इंद्रासन देवी, साफिया सुल्ताना, उर्मिला देवी आदि ने बताया कि हम लोगों का 17 आदमी का ग्रुप बनाया था। इसमें लोग पैसा जमा किए हुए थे। इसे देने के लिए आज बुलाया गया था। लेकिन हम लोगों के आने से पूर्व ही कंपनी वाले सब कुछ लेकर कार्यालय में ताला मारकर भाग चुके थे।

Advertisement

महिलाओं ने बताया कि करीब 10 लाख रुपए की ठगी कर कंपनी वाले फरार हो गए। महिलाओं ने बताया कि कंपनी वालों ने पूर्व मुखिया विश्वनाथ पासवान एवं वर्तमान सरपंच की पत्नी से भी ठगी कर ली। पीड़ित महिलाओं ने कार्रवाई के लिए सिमरी थाने में आवेदन दिया है। थानाध्यक्ष पूजा कुमारी ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

Share

Check Also

दरभंगा में दिनदहाड़े सीएसपी से पांच लाख की लूट, दो अपराधी चढ़े ग्रामीणों के हत्थे।

दरभंगा: दरभंगा में एकबार फिर अपराधियों ने दिनदहाड़े बढ़े हौसले का परिचय दिया है। अपराधियों न…