Home Featured नौवीं के एक छात्र ने फंदे से लटककर कर ली खुदकुशी।
December 23, 2023

नौवीं के एक छात्र ने फंदे से लटककर कर ली खुदकुशी।

दरभंगा: नौवीं के एक छात्र ने फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली। घटना लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज स्थित शिवम लॉज में शुक्रवार की देर रात हुई। मृतक की पहचान बिरौल थाना क्षेत्र के कमरकला गांव निवासी पवन कुमार कामती के पुत्र मंगेश कमती (15) के रूप में की गयी है।

Advertisement

बताया जाता है कि मंगेश के आत्महत्या करने की खबर लॉज के अन्य छात्रों को रात में ही मिल गई। रात करीब 11 बजे सुजीत नामक छात्र अपना स्टडी टेबुल लेने मंगेश के कमरे पर पहुंचा और खटखटाने पर जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने उसके मोबाइल पर कॉल किया। कॉल रिसीव नहीं करने पर जब उसने दरवाजे की दरार से देखा तो मंगेश फंदे से लटका दिखा। तब उसने लॉज के अन्य छात्रों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद डायल 112 नंबर पर फोन कर घटना की सूचना दी गई।

Advertisement

इसके बाद पहले डायल 112 के जवान पहुंचे, फिर लहेरियासराय थाने की पुलिस पहुंची। हालांकि दोनों ने बंद कमरे को खोलने से परहेज किया और बताया कि मुजफ्फरपुर से फॉरेंसिंक टीम के आने के बाद ही दरवाजे को तोड़ा जाएगा। बताया जाता है कि इसके पुलिस लौट गई और बंद कमरे में रातभर शव फंदे से लटकता रहा। इससे छात्रों में दहशत फैल गई और अगल-बगल के लोग भी जगे रहे। फिर शनिवार को करीब 12 घंटे के बाद दिन के 11 बजे फॉरेंसिक टीम मुजफ्फरपुर से पहुंची। इसके बाद कमरे का दरवाजा तोड़कर एसबेस्टस की छत में लगे बांस के बल्ले से प्लास्टिक की रस्सी के सहारे लटक रहे शव को नीचे उतारा गया।

ज्यादा देर तक लटके होने के चलते शव का पांव जमीन से सट गया था। बंद कमरे से सुसाइड नोट भी फॉरेंसिक टीम ने बरामद किया। बताया जाता है कि खत में मंगेश ने माता-पिता को कोई दोष नहीं देते हुए आत्महत्या के लिए स्वयं को दोषी माना है। घटना की खबर पाकर मुबंई से फ्लाइट से पहुंचे पिता पवन कुमार कामती ने फफकते हुए बताया कि परदेस में रहकर जिस बेटे के लिए ड्राइवर की नौकरी कर रहे हैं वही नहीं रहा।

Advertisement

उन्होंने बताया कि मंगेश उनका इकलौता पुत्र था। वह दो वर्षों से रहमगंज के शिवम लॉज में रहकर पढ़ाई करता था। लहेरियासराय थाने की पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया है। लहेरियासराय थानाध्यक्ष कुमार कीर्ति ने बताया कि इस मामले में मृतक के परिजनों की ओर से अभी तक आवेदन नहीं मिला है। आवेदन मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Share

Check Also

दरभंगा में दिनदहाड़े सीएसपी से पांच लाख की लूट, दो अपराधी चढ़े ग्रामीणों के हत्थे।

दरभंगा: दरभंगा में एकबार फिर अपराधियों ने दिनदहाड़े बढ़े हौसले का परिचय दिया है। अपराधियों न…