Home Featured जाम की समस्या से निजात के लिए शहर में बसों का मार्ग किया गया परिवर्तित।
July 27, 2024

जाम की समस्या से निजात के लिए शहर में बसों का मार्ग किया गया परिवर्तित।

दरभंगा: नगर निगम क्षेत्र में नो इंट्री के निर्धारित समय में शहर के बीच से विभिन्न रूटों पर चलने वाली सवारी बसों जिनका परमिट क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार दरभंगा से निर्गत है, ऐसे सभी बसों का परिचालन परिवर्तित मार्ग से होगा।

Advertisement

यह निर्णय आयुक्त कार्यालय सभागार में आयुक्त सह अध्यक्ष, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार मनीष कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बस पड़ाव एवं क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार की बैठक में लिया गया। प्राधिकार के इस निर्णय से दरभंगा बस पड़ाव से स्टेशन दोनार होते हुए विभिन्न मार्गों पर परिचालित बसों का मार्ग परिवर्तित करते हुए दरभंगा बस पड़ाव से सकरी-धरौरा होते हुए किया गया है। प्राधिकार के इस निर्णय से शहरवासियों को ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी।

Advertisement

इसी प्रकार लहेरियासराय से दरभंगा स्टेशन होते हुए दिल्ली मोड़ बस पड़ाव से कमतौल-सीतामढ़ी आदि मार्गों पर सवारी बसों का परिचालन अब परिवर्तित मार्ग लहेरियासराय बस पड़ाव, एकमी, शोभन, दरभंगा बस पड़ाव से होकर होगा। बैठक में सड़कों के दोनों तरफ स्थानीय दुकानदारों द्वारा किये गए अतिक्रमण को हटाने का भी निर्णय लिया गया। इसके अलावा सड़क किनारे ठेला लगाने वाले वेंडरों पर सम्मिलित प्रबंधन एवं करवाई, सब्जी व फल बेचने वाले वेंडरों के लिए वेंडिंग स्थल को चिन्हित कर समय सारणी के साथ प्रबंध करने व नगर निगम द्वारा निगम क्षेत्र अंतर्गत चिन्हित ऑटो पड़ाव को चालू करने व पड़ाव में नागरिक सुविधा बहाल करने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में कहा गया कि दरभंगा बस पड़ाव से दरभंगा रेलवे स्टेशन दोनार होकर गुजरने वाली सवारी बसों का अधिसूचित मार्ग दरभंगा से कुशेश्वरस्थान, दरभंगा से मधेपुरा, दरभंगा से सहरसा, दरभंगा से रसियारी, दरभंगा से पघारी, दरभंगा से बौराम एवं दरभंगा से तारडीह है। लहेरियासराय बस पड़ाव से दरभंगा रेलवे स्टेशन व दरभंगा बस पड़ाव होकर लहेरियासराय से पिपराही, लहेरियासराय से सीतामढ़ी एवं लहेरियासराय से भिट्ठामोड़ का परमिट दिया गया। बैठक में नगर आयुक्त कुमार गौरव, सिटी एसपी शुभम कुमार आर्य, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार राजेश कुमार, अपर समाहर्ता नीरज कुमार दास, जिला परिवहन पदाधिकारी आदि पदाधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement
Share

Check Also

रिमाइंडर के बाद भी अनुसंधानक को नहीं मिला जख्म प्रतिवेदन तो कोर्ट ने लिया कड़ा एक्शन।

दरभंगा: एक तरफ जहां पुलिस को घटनाओं के अनुसंधान में तेजी लाने का निर्देश लगातार एसएसपी जगु…