Home Featured बोरिंग पर सब्सिडी बंद कर वर्षा जल तथा परंपरागत जलस्रोतो को जीवंत बनाये सरकार: अजीत मिश्र।
July 28, 2024

बोरिंग पर सब्सिडी बंद कर वर्षा जल तथा परंपरागत जलस्रोतो को जीवंत बनाये सरकार: अजीत मिश्र।

दरभंगा: रविवार को शहर के लहेरियासराय स्थित खादी भंडार में विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस के अवसर पर ग्राम स्वराज्य अभियान समिति की बैठक चंद्रवीर नारायण की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। बैठक के दौरान जल, पर्यावरण संकट, कृषि समस्या, भूदान किसान की समस्या, पशुपालन, खादी, ग्रामोद्योग के साथ ही ग्राम सभा व पंचायत सभा के सशक्तिकरण पर विस्तृत चर्चा की गयी।

Advertisement

चर्चा के बाद उपरांत खादी ग्रामोद्योग को बढ़ावा देने पर सहमति हुई। बैठक में यह भी तय हुआ कि भूदान किसान के समक्ष बेदखली एवम दाखिल खारिज की समस्या को सरकार के समक्ष मजबूती से रखने पर विचार किया गया। साथ ही आगामी नौ अगस्त को ग्राम स्वराज्य अभियान एवम भूदान किसान का सम्मेलन पर सहमति हुई।

Advertisement

अभियान के सह संयोजक अजीत कुमार मिश्र द्वारा तालाब बचाओ अभियान के कार्य व भारत-नेपाल-कमला मैत्री मंच के उद्देश्य पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भयंकर जल संकट हो गया है। सरकार को बोरिंग पर सब्सिडी बंद कर वर्षा जल तथा परंपरागत जलस्रोत को जीवंत बनाना चाहिए। बैठक में तालाब बचाओ अभियान में पूर्ण भागीदारी तथा कमला जीवछ नदी को जीवंत बनाने का संकल्प लिया गया।

मौके पर खादी ग्रामोद्योग संघ के मंत्री शिवेश्वर झा, अजीत कुमार, अमरनाथ चौधरी, रैयाजुद्दीन अशरफ, चंद्रमोहन चौधरी, अशोक चौधरी, सुनील रॉय आदि भी मौजूद थे।

Share

Check Also

डीएम-एसएसपी ने किया मंडल कारा का औचक निरीक्षण।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: अक्सर जेल से अपराधियों द्वारा फोन कॉल करके अपना धंधा चलाने आदि क…