Home Featured चाइल्ड सेक्सुअल एब्यूज के विक्टिम को सपोर्ट करने हेतु सपोर्ट पर्सन कार्यक्रम का शुभारम्भ।
July 29, 2024

चाइल्ड सेक्सुअल एब्यूज के विक्टिम को सपोर्ट करने हेतु सपोर्ट पर्सन कार्यक्रम का शुभारम्भ।

दरभंगा: सोमवार को दरभंगा व्यवहार न्यायालय परिसर अवस्थित DLSA परिसर में चाइल्ड सेक्सुअल एब्यूज के विक्टिम को सपोर्ट करने हेतु सपोर्ट पर्सन कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ दरभंगा के जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार विनोद कुमार तिवारी ने दीप प्रज्वलित कर किया।

Advertisement

बैठक में जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार श्री तिवारी ने जेजे एक्ट के अनुसार बच्चो को समुचित मदद करने हेतु सभी सहायक को यथा संभव मदद करने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया की बच्चो की मदद करने के लिए सभी हितग्राहियों के साथ साथ सामाजिक संगठनो को एक साथ कार्य करने की आवश्यकता है.

Advertisement

बैठक के मुख्य उद्देश्य के संबंध में जानकारी देते हुए प्रयास के जिला समन्वयक वीरेंद्र कुमार झा इसका मुख्य उद्देश्य सुप्रीम कोर्ट के द्वारा बाल यौन शोषण के शोषितों के लिए सपोर्ट पर्सन के नामित करने के लिए दिए गए आदेश के आलोक में जानकारी साझा करना था।

Advertisement

बैठक में पोक्सो की विशेष न्यायाधीश प्रतिमा परिहार, जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव रंजन देव, नगर पुलिस अधीक्षक शुभम आर्या, श्रम अधीक्षक किशोर कुमार झा, चीफ लीगल ऐड प्रकाश, प्रयास सोसाइटी से जीतेन्द्र कुमार सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे।

Share

Check Also

नकली दरोगा ने वाहन चेकिंग के नाम पर बाइक लूट कर असली पुलिस को दी खुली चुनौती।

दरभंगा: बिहार में जब से शराबबंदी लागू हुई है, पुलिस का सारा सूचना तंत्र शायद दारू का पता ल…