Home Featured जिला परिषद उपाध्यक्ष के खिलाफ 34-6 से पारित हुआ अविश्वास प्रस्ताव।
July 29, 2024

जिला परिषद उपाध्यक्ष के खिलाफ 34-6 से पारित हुआ अविश्वास प्रस्ताव।

दरभंगा: जिला परिषद उपाध्यक्ष ललिता झा के खिलाफ सोमवार को 34-6 से अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया। अब राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चुनाव की तिथि निर्धारित होने के बाद उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा। यह जानकारी मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह डीडीसी चित्रगुप्त कुमार ने दी।

Advertisement

उन्होंने कहा कि पटना हाईकोर्ट के आदेश पर जिप उपाध्यक्ष ललिता झा पर लगे अविश्वास प्रस्ताव के लिए सोमवार को विशेष बैठक बुलायी गयी थी। जिप अध्यक्ष सीता देवी की अध्यक्षता में 11 बजे से जिप सभागार में बैठक शुरू हुई। इसमें 40 पार्षदों ने भाग लिया। अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 34 तथा विरोध में केवल छह पार्षदों ने मतदान किया। इसके बाद उपाध्यक्ष के खिलाफ लगाया गया अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया। अविश्वास प्रस्ताव के लिए हुई बैठक की जानकारी राज्य निर्वाचन आयोग को भेजी जा रही है। वहां से जैसा निर्देश मिलेगा, काम किया जाएगा।

Advertisement

वहीं, जिप उपाध्यक्ष ललिता झा पर लगे अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए आयोजित बैठक में उन्होंने भाग नहीं लिया। उनकी अनुपस्थिति में हुई बैठक के बारे में मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी चित्रगुप्त कुमार ने कहा कि बैठक की जानकारी उन्हें डाक के माध्यम से तथा विशेष दूत से भी दी गयी थी। उसके बाद भी यदि वो बैठक में नहीं आईं तो ये उनका मामला है।

Advertisement
Share

Check Also

नकली दरोगा ने वाहन चेकिंग के नाम पर बाइक लूट कर असली पुलिस को दी खुली चुनौती।

दरभंगा: बिहार में जब से शराबबंदी लागू हुई है, पुलिस का सारा सूचना तंत्र शायद दारू का पता ल…