Home Featured सांसद गोपालजी ठाकुर ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात, मिथिला के विकास पर हुई चर्चा।
August 4, 2024

सांसद गोपालजी ठाकुर ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात, मिथिला के विकास पर हुई चर्चा।

दरभंगा: नीतीश कुमार एक सुलझे हुए राजनेता हैं। इनके अंदर बिहार के विकास और जो सपना और विजन है एनडीए शासन के नाम में उसे धरातल पर साकार कर उन्होने अपनी बिहार के विकास की प्रतिबद्धता तथा नेतृत्व क्षमता का उत्कृष्ठ उदाहरण प्रस्तुत किया है जिसके लिए वे बधाई और साधुवाद के पात्र हैं।

Advertisement

उक्त बातें दरभंगा के भाजपा सांसद और लोकसभा में पार्टी के सचेतक डा गोपाल जी ठाकुर ने कहीं। वे रविवार को पटना एक अणे मार्ग स्थित सीएम आवास पहुंचकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शिष्टाचार मुलाकात के बाद अपने विचार व्यक्त किये। इसी क्रम में सांसद डा ठाकुर ने सीएम नीतीश कुमार को मिथिला की संस्कृति और परंपरा के अनुसार मिथिला पेंटिंग से सुसज्जित पाग अंगवस्त्र तथा मखाना का माला पहनाकर सम्मानित भी किया।

Advertisement

सांसद डा ठाकुर ने अपने मुलाकात के क्रम में दरभंगा संसदीय क्षेत्र के साथ साथ उत्तर बिहार खासकर 8 करोड़ मिथिलावासियों के समग्र उत्थान से सम्बन्धित विभिन्न समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि इन मुद्दों के समाधान के लिए सीएम ने शीघ्र पहल करने का आश्वासन दिया है तथा कहा है कि अपने शासन काल के शुरुआत समय से ही मिथिला क्षेत्र का उत्थान उनकी प्रथमिकता में रही है। इन विषयों पर अविलंब संज्ञान लिया जाएगा।

Advertisement

सांसद डा ठाकुर ने दरभंगा में एम्स निर्माण कार्य का शीघ्र शिलान्यास, मिथिला के केंद्र दरभंगा में हाई कोर्ट के बेंच की स्थापना, डीएमसीएच के आधारभूत संरचना का पुनर्निर्माण, दोनार आरओबी गुमती संख्या 25 का शीघ्र निर्माण, दरभंगा में मेट्रो संचालन की औपचारिकताएं, दरभंगा शहर में इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन, सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, अबुल कलाम वालिका इंजीनियरिंग कॉलेज डब्लूआईटी, दरभंगा के कबराघाट स्थित देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद द्वारा शिलान्यास किए गए मिथिला संस्कृत शोध संस्थान, दरभंगा शहर को जाम से निजात हेतु रिंग रोड, डा कामेश्वर सिंह संस्कृत यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविधालय का दर्जा, दरभंगा शहर के तीन बड़े तालाबों हराही, गंगासागर और दिघी का सौंदर्यीकरण, अशोक पेपर मील के जमीन पर नए उद्योग की स्थापना तथा मिथिला के प्रमुख ऐतिहासिक तीर्थस्थलों का मिथिला सर्किट के माध्यम से विकास जैसे दो दर्जन प्रमुख समस्याओं पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि इन मुद्दों का समाधान आठ करोड़ मिथिलावासियों के लिए आवश्यक है।

सांसद डा ठाकुर ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को मिथिला का हितैषी बताते हुए कहा कि राजद कांग्रेस के शासन में खासकर लालू प्रसाद के तथा कथित जंगलराज में बिहार की आर्थिक शैक्षणिक कानून व्यवस्था उद्योग धंधा सहित अन्य क्षेत्रों में हानि हुई। इस कारण बिहार की देश ही नही विदेशों में भी जग हंसाई हुई। लेकिन नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ मिलकर जिस तरह सुशासन की स्थापना की, आज भी देश स्तर पर वह एक उदाहरण बना हुआ है। सांसद डा ठाकुर ने मोदी जी के नेतृत्व में देश तथा नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार की शासन व्यवस्था को हर दृष्टि से सफल करार देते हुए कहा आने वाले समय में भी देश और प्रदेश दोनों जगह का विकास एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगा।

मौके पर भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष संजय कुमार सिंह उर्फ पप्पू सिंह भाजपा के वरिष्ठ नेता, ऑल बिहार ब्राह्मण फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष उदय शंकर चौधरी एवं सीए राघव झा समेत अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Share

Check Also

विधायक ने दो ग्रामीण सड़कों की रखी आधारशिला।

दरभंगा: बेनीपुर विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री ग्राम सड़क अनुरक्ष…