Home Featured परिजनों द्वारा नाबालिग लड़की की हत्या कर शव जलाने का मामला आया सामने, चार गिरफ्तार।
2 weeks ago

परिजनों द्वारा नाबालिग लड़की की हत्या कर शव जलाने का मामला आया सामने, चार गिरफ्तार।

दरभंगा: दरभंगा जिले के बहेड़ा थाना क्षेत्र में ऑनर किलिंग का एक और मामला सामने आया है। माँ – बाप और भाईयों द्वारा ही एक 15 वर्षीय नाबालिग लड़की की हत्या का लाश जला देने की बात सामने आई है। घटना थानाक्षेत्र के रामपुर-उदय गांव की है। इस मामले में चौकीदार के आवेदन पर बहेड़ा थाना में एफआइआर दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है।

Advertisement

बहेड़ा थाना के चौकीदार रमौली निवासी महेंद्र पासवान के आवेदन पर बहेड़ा थाना में केस दर्ज कर आधा दर्जन लोगों को अभ्युक्ति बनाया गया है तथा चार लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस मामले में तहकीकात कर रही है।

चौकीदार द्वारा दिये गए आवेदन के अनुसार रामपुर-उदय निवासी रंजीत पासवान ने अपने परिवार के लोगों के सहयोग से अपनी 15 वर्षिया पुत्री पुष्पा कुमारी की 31 अगस्त की अहले सुबह हत्या कर घर के पीछे साक्ष्य छुपाने के लिए लाश जला रहा था, जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने चौकीदार को दी। चौकीदार पहुंचकर पूरे मामले की तहकीकात की है। इसमें पुष्पा कुमारी की हत्या कर साक्ष्य छिपाने के लिए लाश जलाने की बात कही गई है।

Advertisement

आवेदन में लड़की के पिता रंजीत पासवान, मां रिंकू देवी एवं लड़की के चाचा रंजय पासवान, कुंदन पासवान, चंदन पासवान एवं दादा विजय पासवान को अभियुक्त बनाया गया है।

एसडीपीओ आशुतोष कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि पुष्पा कुमारी की हत्या व आत्महत्या के बिंदु पर पुलिस जांच कर रही है। मृतक के पिता ने पहले कैय-दस्त की बीमारी का इलाज कराने जाने के दौरान रास्ते में दम तोड़ने की बात कही। बाद में इस बात को पलट कर बताया कि मेरी पुत्री आत्महत्या कर ली।

Advertisement

एसडीपीओ ने बताया कि घटनास्थल पर ही पता चल गया कि मामला संदिग्ध है। शव को आनन-फानन में जला दिया गया। चौकीदार महेंद्र पासवान के बयान पर एफआईआर दर्ज कर पिता एवं तीन चाचा को गिरफ्तार किया गया है। एफएसएल की टीम ने चिता का राख से साक्ष्य लेकर जांच करने गई है।

Share

Check Also

जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति की बैठक आयोजित।

दरभंगा: जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति और सार्वजनिक दुर्जा पूजा समितियों की बैठक रविवार को …