Home Featured जनता दरबार में जिलाधिकारी ने कई मामलों का ऑन द स्पॉट किया निष्पादन।
August 9, 2024

जनता दरबार में जिलाधिकारी ने कई मामलों का ऑन द स्पॉट किया निष्पादन।

दरभंगा: जनता दरबार में जिलाधिकारी राजीव रौशन ने अपने कार्यालय कक्ष में जिला से आए परिवादियों से उनकी समस्यायों को बड़े धैर्य के साथ सुना और किया निवारण एवं शेष आवेदन को संबधित पदाधिकारीयों को त्वरित निष्पादन करने का निर्देश भी दिया।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि प्रत्येक सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार को 1:00 बजे अपराह्न से जनता का दरबार आयोजित होता है। जिलाधिकारी के पास चालिस से अधिक परिवादी अपनी समस्या की समाधान के लिए उपस्थित हुए। सभी फरियादियों को कुर्सी पर बैठ कर धैर्य के साथ उनके समस्याओं को सुना और समाधान किया।

Advertisement

शुक्रवार को जनता दरबार में समाज कल्याण विभाग, पंचायती राज विभाग, ग्रामीण विकास, सामान्य प्रशासन, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग,नगर एवं आवास विभाग,पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग एवं आदि के मामलों का निष्पादन किया गया।

जिलाधिकारी ने न केवल परिवादियों की शिकायतों को सुना,बल्कि कई शिकायतों के त्वरित निष्पादन किये तथा शेष आवेदनों को यथाशीघ्र समाधान करने के लिए उपस्थित अधिकारियों /मोबाइल के माध्यम से दिए महत्वपूर्ण निर्देश।

घनश्यामपुर प्रखंड के परिवादी इंदु देवी द्वारा मृत्यु अनुदान राशि हेतु आवेदन दिया था।

जिलाधिकारी ने संबंधित पदाधिकारी को मिलने वाले अनुदान दिलाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी के निर्देश पर उक्त महिला को एक साड़ी भेंट की गई और सामाजिक सुरक्षा के तहत ₹20 हजार उपलब्ध कराने का निर्देश संबंधित प्रखंड विकास अधिकारी को दिया गया । श्रम विभाग से असंगठित मजदूरों को मिलने वाले ₹1 लाख की राशि भी जांच के उपरांत देने का निर्देश दिया गया। उक्त महिला को विधवा पेंशन की राशि शुरू हो गई है।

इसी प्रकार सिंहवाड़ा प्रखंड के एक परिवादी द्वारा बताया गया कि समाज कल्याण विभाग के माध्यम से संचालित अन्तरजातीय विवाह प्रोत्साहन योजना हेतु आवेदन दिया था।

जिलाधिकारी ने सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग नेहा कुमारी को मामले की जाँच करा कर नियमानुकूल कार्रवाई करते हुए मामलों का निष्पादन करने के निर्देश दिए। उक्त आवेदक को अंत्योदय योजना के तहत कार्ड बनाने का भी निर्देश दिया गया जिला आपूर्ति पदाधिकारी को

इस अवसर पर अपर समाहर्ता राकेश रंजन,उप निदेशक जन-संपर्क सत्येंद्र प्रसाद, जिला शिक्षा पदाधिकारी समर बहादुर सिंह,सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग नेहा कुमारी,आईटी प्रबंधक पूजा चौधरी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

Share

Check Also

डीएम-एसएसपी ने किया मंडल कारा का औचक निरीक्षण।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: अक्सर जेल से अपराधियों द्वारा फोन कॉल करके अपना धंधा चलाने आदि क…