Home Featured निर्माणाधीन देकुली- शंकर रोहार पथ में डायवर्सन बोर्ड एवं सेफ्टी बेल्ट नहीं लगे होने से हो रही है दुर्घटना, लोगों में आक्रोश।
August 12, 2024

निर्माणाधीन देकुली- शंकर रोहार पथ में डायवर्सन बोर्ड एवं सेफ्टी बेल्ट नहीं लगे होने से हो रही है दुर्घटना, लोगों में आक्रोश।

दरभंगा: जिले के देकुली से शंकर रोहार जाने वाली जाने वाली सड़क का निर्माण कार्य समाप्ति तिथि के छह महीने बाद भी कार्य पूरा नहीं किए जाने से इलाके के लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है।

कुल 21.57 किलोमीटर में बनने वाली इस सड़क का कार्यारंभ तिथि 17- 11- 2021 हैं और कुल कार्य अवधि 23 महीने का है। इसमें सड़क का चौड़ीकरण, मजबूतीकरण एवं निर्माण कार्य शामिल हैं।

Advertisement

लोगों का कहना है कि विभागीय अधिकारियों की उदासीनता एवं संवेदक की लापरवाही से इस पथ का निर्माण कार्य अभी तक पूर्ण नहीं किया गया है।

वहीं सड़क पर जगह – जगह बने डायवर्सन और कई जगहों पर लोहे का सरिया निकला हुआ है। आसपास के लोगों और चालकों से बातचीत में पता चला कि निर्माणाधीन स्थल से करीब 100 मीटर पहले डायवर्सन बोर्ड, सेफ्टी बेल्ट और रेडियम स्टीकर नहीं लगाया गया है। इसके कारण रात को सफर करने वाले यात्री चकमा खा जाते है। इससे दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है। वहीं कारी बाबा लाइन होटल के पीछे और बद्री चौक के नजदीक एवं चंदनपट्टी बन रहे पुलिया के नजदीक लोगों ने बताया कि दूसरे क्षेत्रों से आने वाले कई लोग जिनको रूट की जानकारी नहीं है। वे बोर्ड नहीं लगे होने के कारण दुर्घटना के शिकार हो चुके हैं।

Advertisement

अगर समय रहते इस समस्याओं को दूर नहीं किया गया तो किसी दिन बड़ी घटना घट सकती है।

इस संबंध में वॉयस ऑफ दरभंगा की टीम ने टीम ने पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों से संपर्क करना चाहा। लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

Share

Check Also

वीणा वाटिका के निर्माण में सुरक्षा, सुविधा और सुंदरता तीनों क्षेत्र को प्राथमिकता : केके ठाकुर।

दरभंगा: दिल्ली मोड़ स्थित उत्तर बिहार के सबसे बड़े निर्माणाधीन टाउनशिप वीणा वाटिका में केक…