Home Featured अतिक्रमण के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन।
August 19, 2024

अतिक्रमण के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन।

दरभंगा: जिला के सिंहवाड़ा प्रखंड अंतर्गत अरई बिरदीपुर पंचायत के बिरदीपुर डीह टोला में सड़क अतिक्रमण के खिलाफ ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। वार्ड संख्या-5 में आम रास्ता को अवरुद्ध करने के खिलाफ आक्रोश जता रहे थे।

ग्रामीणो ंने सीओ नेहा कुमारी को आवेदन देकर सड़क को अतिक्रमण मुक्त करने की मांग की है। इस्माइल नद्दाफ, जमाल आलम, जावेद, जहीर नद्दाफ, कमरूल नद्दाफ, अजीज नद्दाफ, रेहाना खातून, मंजूर नद्दाफ आदि लोगों ने बताया कि यह पुस्तैनी आम रास्ता है।

लगभग 50 वर्षों से नद्दाफ टोली के लोग इसी सड़क से आवागमन कर रहे हैं। आवागमन वाले दोनों छोर पर लोहे, सीमेंट का पीलर देकर रास्ते को संकिर्ण किया जा रहा है। इस सार्वजनिक रास्ते का वर्षों से समाज के लोग प्रयोग कर रहे हैं।

सीओ को सौंपे आवेदन में कहा कि मोहल्ले के दाऊद नद्दाफ और हैदर नद्दाफ रास्ते की सरकारी जमीन को निजी उपयोग में लाकर आम लोगों को आने-जाने से रोकने की साजिश रच रहे हैं। मामले में पंचायत के पूर्व मुखिया लतीफुर रहमान और गणमान्य व्यक्ति ने दोनों पक्ष की बैठक की।

सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि पहले की तरह आवागमन चालू रहेगा। लेकिन भविष्य में फिर विवाद उत्पन्न नहीं हो इसको लेकर जनप्रतिनिधि व सामाजिक स्तर पर कागजी दस्तावेज बनाने से उन लोगों ने इनकार कर दिया।

सीओ नेहा कुमारी ने बताया है कि ग्रामीणों से प्राप्त आवेदन के आलोक में राजस्व कर्मचारी को जांच के लिए भेजा जा रहा है।

Share

Check Also

डीएम-एसएसपी ने किया मंडल कारा का औचक निरीक्षण।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: अक्सर जेल से अपराधियों द्वारा फोन कॉल करके अपना धंधा चलाने आदि क…