Home Featured केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के दौरे को लेकर सांसद ने किया एम्स निर्माण स्थल का निरीक्षण।
2 weeks ago

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के दौरे को लेकर सांसद ने किया एम्स निर्माण स्थल का निरीक्षण।

दरभंगा: आगामी सात सितंबर को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा के दरभंगा दौरा को मद्देनजर रखते हुए दरभंगा सांसद डॉ गोपाल जी ठाकुर ने दरभंगा एम्स निर्माण हेतु प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण किया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अपने दरभंगा प्रवास के दौरान प्रस्तावित एम्स स्थल का निरीक्षण करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना अंतर्गत डीएमसीएच परिसर मे नवनिर्मित सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का लोकार्पण भी करेंगे।

Advertisement

सांसद डॉ ठाकुर ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शिता एवं दृढ़ संकल्प के कारण मिथिला के केंद्र दरभंगा में 1264 करोड़ की लागत से 750 बेड वाले एम्स निर्माण का सपना अब साकार हो रहा है। उन्होंने कहा की दरभंगा में बहुप्रतीक्षित एम्स का निर्माण जाने से मिथिला सहित उत्तर बिहार के करोड़ों लोगों को स्थानीय स्तर पर उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिलेगा और आने वाली कई पीढ़ी इससे लाभान्वित होती रहेगी।

Advertisement

सांसद ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अपने दरभंगा दौरा के दौरान पीएमएसएसवाई योजना के तहत डीएमसीएच परिसर में 150 करोड़ की लागत से नव निर्मित सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का लोकार्पण भी करेंगे। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय सहित कई अन्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

Advertisement

निरीक्षण के दौरान उदय शंकर चौधरी, अमरनाथ गामी, प्रेम कुमार मिश्रा, सुजीत मल्लिक, भूपेंद्र सिंह गुड्डू, कृष्ण भगवान झा आदि भी मौजूद थे।

Share

Check Also

जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति की बैठक आयोजित।

दरभंगा: जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति और सार्वजनिक दुर्जा पूजा समितियों की बैठक रविवार को …