Home Featured सीएम कॉलेज में 5 से 13 सितंबर के बीच होगा दीक्षारंभ कार्यक्रम।
September 3, 2019

सीएम कॉलेज में 5 से 13 सितंबर के बीच होगा दीक्षारंभ कार्यक्रम।

दीक्षारंभ कार्यक्रम में अनुपस्थित छात्र-छात्राओं का होगा नामांकन रद्द।

दरभंगा:सीएम कॉलेज,दरभंगा में 5 से 13 सितंबर के बीच छह दिवसीय दीक्षारंभ कार्यक्रम (इंडक्शन प्रोग्राम) स्नातक (प्रथम खंड) तथा स्नातकोत्तर (प्रथम सेमेस्टर) के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित किया जा रहा है,
जिसमें सभी छात्र-छात्राओं को भाग लेना अनिवार्य है। अनुपस्थित छात्र-छात्राओं का महाविद्यालय प्रशासन द्वारा नामांकन रद्द करने की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। ज्ञातव्य है कि यूजीसी के निर्देशानुसार नव नामांकित प्रत्येक छात्र-छात्राओं को इंडक्शन प्रोग्राम में भाग लेना आवश्यक है,ताकि वे महाविद्यालय परिवार से भावात्मक रूप में जुड़ सकें और उन्हें भविष्य में किसी प्रकार की कठिनाई न हो।
दीक्षारंभ समारोह का उद्घाटन शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर दिनांक 5 सितंबर को सामूहिक रूप से महाविद्यालय के कर्पूरी- ललित भवन में होगा। प्रधानाचार्य डॉ मुश्ताक अहमद की अध्यक्षता में आयोजित उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सुरेंद्र कुमार सिंह तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में कुलसचिव कर्नल निशीथ कुमार राय सहित महाविद्यालय के सभी शिक्षक तथा छात्र-छात्राएं उपस्थित रहेंगे। तत्पश्चात् अलग-अलग विभागों के छात्र-छात्राओं का इंडक्शन प्रोग्राम प्रत्येक कार्य दिवस में 13 सितंबर तक विभिन्न विभागों में आयोजित होंगे। प्रत्येक दिन विषय-विशेषज्ञ का व्याख्यान,रचनात्मक कार्य, महाविद्यालय, छात्र एवं उनके परिवार की अपेक्षाएं तथा छात्र-छात्राओं से संबंध, छात्रों के तनाव एवं उनकी समृद्धि आदि पर विस्तृत विचार-विमर्श होगा। प्रधानाचार्य ने बताया कि सभी विभागों को इस छह दिवसीय इंडक्शन कार्यक्रम का विवरण उपलब्ध करा दिया गया है तथा संबंधित सभी छात्र-छात्राओं को मोबाइल से भी इस कार्यक्रम की सूचना दे दी गई है।
इंडक्शन प्रोग्राम की तैयारी की समीक्षा हेतु आज प्रधानाचार्य डॉ मुश्ताक अहमद की अध्यक्षता में एक बैठक हुई,जिसमें डॉ जिया हैदर,डॉ आर एन चौरसिया, प्रो विकाश कुमार,डॉ तनिमा कुमारी,बिपीन कुमार सिंह आदि ने भाग लिया।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…