Home Featured मॉब लिंचिंग और बच्चा चोरी की अफवाह रोकने केलिए पूरे जिले में पुलिस ने शुरू किया जागरूकता अभियान।
September 20, 2019

मॉब लिंचिंग और बच्चा चोरी की अफवाह रोकने केलिए पूरे जिले में पुलिस ने शुरू किया जागरूकता अभियान।

देखिए वीडियो भी

वीडियो देखने के लिए ऊपर फोटो पर क्लिक करें 👆

दरभंगा: दरभंगा सहित पूरे बिहार में बच्चा चोरी की अफवाह एवं मॉब लिंचिंग की खबरे अक्सर आती रहती हैं। इसे रोकने केलिए दरभंगा पुलिस ने शुक्रवार को पूरे जिले में एकसाथ वृहत स्तर पर जागरूकता अभियान की शुरुआत की है। जिले के सभी थानाक्षेत्रों में पुलिस द्वारा माइकिंग एवं पम्पलेट के माध्यम से लोगो को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।
इसी क्रम में शुक्रवार को शहर के लहेरियासराय स्थित लोहिया चौक से सिटी एसपी सह प्रभारी एसएसपी योगेंद्र कुमार द्वारा जागरूकता रथ को रवाना किया गया।
इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए सिटी एसपी ने श्री कुमार ने बताया कि आज पूरे दरभंगा जिला में पुलिस प्रशासन द्वारा मॉब लिंचिंग और बच्चा चोरी की अफवाह के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस जागरूकता अभियान के तहत पुलिस द्वारा सार्वजनिक स्थलों पर पोस्टर लगवाने और लोगों के बीच पंपलेट वितरण करवाने के साथ साथ माइकिंग के माध्यम से पूरे जिला में संदेश पहुंचाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिले के सभी थानों में स्थानीय स्तर पर जितने भी जनप्रतिनिधि हैं, उन सभी को इस अभियान के तहत प्रशिक्षण भी दिया गया है। इसके अलावा पूरे शहर में पम्पलेट बांटे जा रहे हैं। साथ ही स्कूल, कॉलेज, पुलिस थाने के दीवारों सहित सावर्जनिक भवनों पोस्टर लगाए जायेगें। इस अभियान के तहत पुलिस द्वारा सभी को यह संदेश दिया जा रहा है कि मॉब लिंचिंग में भीड़ द्वारा हत्या एवं मारपीट न करके किसी प्रकार की घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दें। किसी व्यक्ति के साथ मारपीट ना करें, संदिग्ध व्यक्ति को तुरंत पुलिस के हवाले करें। संदिग्ध व्यक्ति की पहले पूरी जांच जरूरी है। कानून का पालन करें और पुलिस को पूरा सहयोग दें। जो लोग भी भीड़ की आड़ में इसतरह के घटनाओं में कानून को अपने हाथ मे लेते है, उनका नाम गुंडापंजी में दर्ज कर कानूनी कारवाई की जायेगी।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…