Home Featured विद्युत विभाग की टीम ने पांच गांवों में छापेमारी कर पकड़ी बिजली चोरी।
December 20, 2022

विद्युत विभाग की टीम ने पांच गांवों में छापेमारी कर पकड़ी बिजली चोरी।

दरभंगा: बहादुरपुर प्रखंड क्षेत्र में अवैध रूप से बिजली जलाने वालों की अब खैर नहीं है। विभाग अवैध रूप से चोरी छिपे बिजली जलाने के विरुद्ध फिर से शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में विद्युत आपूर्ति प्रशाखा बहादुरपुर उत्तरी के छापेमारी दल के नेतृत्व में मंगलवार को पतोर ओपी क्षेत्र के अलग-अलग जगहों पर छापेमारी अभियान चलाया गया। इसमें श्रीराम पिपरा, कोकट व उघड़ा महापारा पंचायत के दाईग, कमलपुर, सतघारा गांव के कई लोगों द्वारा अवैध रूप से बिजली का उपभोग करने के मामले में बहादुरपुर उत्तरी बिजली विभाग में पदस्थापित कनीय विद्युत अभियंता रवि कुमार द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

सहायक विद्युत अभियंता ऋतुराज माणिक के द्वारा दलबल के साथ की गई छापेमारी में बिजली चोरी के आरोप में नौ लोग पकड़े गए।

Advertisement

पकड़े गए लोगों में रामभद्रपुर पंचायत के पिपरा गांव निवासी प्रभात कुमार पिता स्व० दयानंद कुंवर एवं बसतपुर पंचायत के कोकट गांव निवासी मोहम्मद मुख्तार के पुत्र हबीबुला, बद्री पासवान के पुत्र बुधन पासवान है

वहीं कमलपुर गांव के राजेश कुमार यादव, शंभू यादव, सातघरा गांव निवासी राधे यादव, राजा यादव, दाईग गांव के उपेंद्र साहू एवं बुनदेव यादव के विरुद्ध विधुत चोरी के आरोप में नामजद बनााया गया है।

Advertisement

इस संबंध में जानकारी देते हुए कनीय विधुत अभियंता ने बताया की विधुत चोरी के खिलाफ ऐसा छापेमारी अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगी। वैसे उपभोक्ता जिनका बकाया होने के कारण लाइट काट दिया गया है। विधुत विभाग के काउंटर से आरसी कटाकर लाइट फिर से चालू करा कर ही विधुत का उपयोग करें। अन्यथा पकड़े जाने पर जुर्माना के साथ कानूनी करवाई की जायेगी। सभी उपभोक्ता से अपील है अपना विधुत बकाया राशि समय पर जमा करें।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …