Home Featured नव वर्ष की पूर्व संध्या पर मिथिला हाट में पहुंचे एक लाख पर्यटक, मंत्री ने जताया आभार।
January 2, 2024

नव वर्ष की पूर्व संध्या पर मिथिला हाट में पहुंचे एक लाख पर्यटक, मंत्री ने जताया आभार।

दरभंगा: मधुबनी जिला के अररिया संग्राम में जल संसाधन विभाग, बिहार सरकार द्वारा निर्मित मिथिला हाट की क्षमता एक साथ करीब तीन हजार पर्यटकों को संभालने की ही है, लेकिन नव वर्ष के एक दिन पूर्व 31 दिसंबर को करीब एक लाख पर्यटक यहां पहुंच गये। इससे उत्पन्न हुई अप्रत्याशित स्थिति को संभालने के लिए पुलिस और प्रशासन का सहयोग लेना पड़ा और एंट्री टिकट की बिक्री बंद करनी पड़ी। इस कारण बहुत से लोगों को यहां से निराश होकर लौटना पड़ा।

पर्यटकों हुई असुविधा को लेकर सूबे के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने बयान जारी करके बेहद अफसोस जताया है।

Advertisement

श्री झा ने पर्यटकों को हो रही परेशानियों को देखते हुए ‘मिथिला हाट’ में प्रवेश के टिकट की ऑनलाइन बिक्री की व्यवस्था करने के निर्देश दिये हैं, ताकि भविष्य में पर्यटकों को यहां आकर लौटना न पड़े।

उन्होंने आगंतुकों से अनुरोध किया है कि ‘मिथिला हाट’ के प्रति यह प्यार और सहयोग आगे भी बनाये रखें।

श्री झा ने बताया कि यह जानकर खुशी होगी कि ‘मिथिला हाट’ में ढाई सौ से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिला है। साथ ही मिथिला की कला-संस्कृति व हस्तशिल्प के कलाकारों तथा परिवहन व्यवसाय से जुड़े बहुत से लोगों के लिए इसने बाजार/ अप्रत्यक्ष रोजगार उपलब्ध कराया है। कुल मिलाकर इस ‘मिथिला हाट’ ने मिथिला की कला-संस्कृति के संरक्षण एवं संवर्धन तथा मिथिला में पर्यटन के विकास के लिए नई संभावनाओं को जन्म दिया है। उन्होंने कहा कि लगता है कि मिथिला के विभिन्न जिलों में ऐसे और भी ‘मिथिला हाट’ खोले जाएं, तो वे भी सफल होंगे। इसको लेकर श्री झा ने लोगों से सुझाव भी मांगे हैं।

Advertisement
Share

Check Also

डीएम-एसएसपी ने किया मंडल कारा का औचक निरीक्षण।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: अक्सर जेल से अपराधियों द्वारा फोन कॉल करके अपना धंधा चलाने आदि क…