Home Featured मानवता हुई शर्मसार, डीएमसीएच में 20 घंटे तक बेड पर पड़ी रही अज्ञात की लाश।
January 3, 2024

मानवता हुई शर्मसार, डीएमसीएच में 20 घंटे तक बेड पर पड़ी रही अज्ञात की लाश।

दरभंगा: बुधवार को डीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड के बगल में स्थित सीसीडब्ल्यू में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई। करीब 20 घंटे से एक अज्ञात व्यक्ति की लाश बेड पर पड़ी रही। लाश के साथ सीसीडब्ल्यू में तीन मरीज व उनके परिजन भी थे। डर के मारे ये लोग वहां से बाहर निकल गए। कमरे में लाश से इतनी दुर्गंध निकल रही थी कि वहां रहना मुश्किल था। जब मीडिया को इसकी जानकारी हुई तो अस्पताल प्रशासन हरकत में आया और लाश को देर शाम 5:45 बजे पोस्टमार्टम हाउस ले गया।

Advertisement

बाद में लाश की शिनाख्त भी हुई। मृतक मोकामा का रहने वाला है। वहां से उनके परिजन निकल चुके हैं। बताया गया कि मंगलवार कि रात 8 बजे डायल 112 की टीम ने घायल अज्ञात व्यक्ति को डीएमसीएच के इमरजेंसी में इलाज के किए भर्ती कराया और वहां से चली गई। बाद में इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई। उसी वार्ड में मरीज का इलाज करवा रही महिला मंजू देवी का कहना है कि मंगलवार की रात 10 बजे हमलोग इलाज कराने सीसीडब्ल्यू में आए थे तभी से बेड पर लाश है।

Advertisement

जब अस्पताल कर्मी को बोले तो उन्होंने कहा कि हमलोग क्या करेंगे, पुलिस करेगी। बेंता ओपी अध्यक्ष प्रियंका कुमारी ने कहा कि रात में डायल 112 की टीम द्वारा उसे भर्ती कराया गया था। उस समय वह होश में था और अपना नाम और पिता का नाम बताया, लेकिन जिले का नाम दरभंगा बता दिया था। उसके पास से मोकामा का पता मिला, जिसे वेरिफिकेशन किया गया।

Advertisement

डीएमसीएच के उपाधीक्षक डॉ. हरेंद्र कुमार ने बताया कि जानकारी मिलने पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। सिस्टर इंचार्ज व डॉक्टर को चाहिए था कि मरीज की मौत के बाद घटना की जानकारी पुलिस को देती। मरीज के परिजन तक सूचना देने में समय लग गया, जिसके कारण देरी हो गई। अस्पताल में शव रखने की व्यवस्था नहीं है। सिस्टर को चाहिए था कि जब तक उसके परिजन का पता लगाया जाता, तब तक शव को किसी अन्य स्थान पर रखवा देतीं। डीएमसीएच के सीसीडब्ल्यू में बेड पर पड़ी लाश, यह ऐसे ही 20 घंटे पड़ी रही।

Share

Check Also

डीएम-एसएसपी ने किया मंडल कारा का औचक निरीक्षण।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: अक्सर जेल से अपराधियों द्वारा फोन कॉल करके अपना धंधा चलाने आदि क…