Home Featured नीट के परीक्षार्थियों केलिए ओमेगा द्वारा टेस्ट सीरीज का आयोजन।
January 9, 2024

नीट के परीक्षार्थियों केलिए ओमेगा द्वारा टेस्ट सीरीज का आयोजन।

देखिए वीडियो भी

दरभंगा: डॉक्टर बनने का सपना संजोए छात्रों केलिए नीट बहुत ही चुनौतीपूर्ण प्रवेश परीक्षा रहा है। भारत के प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन पाने केलिए नीट की प्रवेश परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन आवश्यक होता है। दरभंगा एवं मिथिला क्षेत्र के ऐसे छात्रों केलिए शहर के मिर्जापुर अवस्थित ओमेगा स्टडी सेंटर पिछले कई वर्षों से उम्मीद की किरण बनकर उभरा है। इस बार ओमेगा द्वारा छात्रों के अभ्यास और अधिक मजबूती प्रदान करने केलिए टेस्ट सीरीज की शुरू की गई है। यह टेस्ट सीरीज पूर्णतः नये सिलेबस पर आधारित है।

ओमेगा द्वारा आयोजित टेस्ट सीरीज के प्रथम दिन ही 500 से अधिक छात्र छात्राओं ने इसमें भाग लिया। इससे उत्साहित नजर आए ओमेगा के एमडी सुमित चौबे ने बताया कि पहले ऐसी सुविधा महानगरों में ही थी। पर 2024 के सिलेबस में हुए कई बदलावों को देखते हुए छात्रहित में ओमेगा द्वारा इस टेस्ट सीरीज का आयोजन किया है। इस टेस्ट सीरीज को सकारात्मक और कॉम्पिटिटीव बनाने के उद्देश्य से नए सिलेबस के साथ एनसीआरटी आधारित कुल 32 पेपर का टेस्ट 9 जनवरी से 30 अप्रैल तक आयोजित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस टेस्ट सीरीज से प्रतिभागियों को अभ्यास के साथ साथ अपनी तैयारी के आकलन का मौका भी मिलता है। साथ ही प्रत्येक टेस्ट के बाद डॉउट डिशक्शन सेशन भी आयोजन किया जा रहा है।

Share

Check Also

वीणा वाटिका के निर्माण में सुरक्षा, सुविधा और सुंदरता तीनों क्षेत्र को प्राथमिकता : केके ठाकुर।

दरभंगा: दिल्ली मोड़ स्थित उत्तर बिहार के सबसे बड़े निर्माणाधीन टाउनशिप वीणा वाटिका में केक…