Home Featured बायोमेट्रिक सत्यापन के दौरान तीन लाख नगद सहित फर्जी शिक्षक एवं मुन्ना भाई गिरफ्तार।
January 10, 2024

बायोमेट्रिक सत्यापन के दौरान तीन लाख नगद सहित फर्जी शिक्षक एवं मुन्ना भाई गिरफ्तार।

दरभंगा: बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक परीक्षा में सफलता के बाद, शिक्षा विभाग के आदेश पर दरभंगा जिला में 3 जनवरी से चयनित विद्यालय अध्यापक का बायोमेट्रिक सत्यापन चल रहा है। उसी क्रम में 10 जनवरी को बहेड़ी प्रखंड अंतर्गत चयनित विद्यालय अध्यापक के बायोमेट्रिक सत्यापन किया गया। जिसमें एक फर्जी शिक्षक पकड़ा गया है।

Advertisement

जिसके बाद मौके पर तैनात प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी शिवशंकर कुमार ने लहेरियासराय थाना को लिखित आवेदन देते हुए पुलिस के हवाले कर दिया हैं।

प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी शिवशंकर कुमार ने आवेदन के माध्यम से बताया है कि बहेड़ी प्रखंड अंतर्गत चयनित विद्यालय अध्यापक के बायोमेट्रिक सत्यापन के दौरान फर्जी विद्यालय अध्यापक देवेंद्र कुमार महतो पकड़ा गया है। आधार संख्या- 621103530364, BPSC ROLL क्रमांक – 221192, टीचर आई०डी० – BPDAR2317107691 का बायोमेट्रिक का मिलान नहीं हुआ और ना ही फोटो का मिलान हुआ। पूछताछ के क्रम में अभ्यर्थी ने स्वीकार किया की उनके साथ आये एक अन्य व्यक्ति जिनका नाम नवीन कुमार है। वो फर्जी अध्यापक देवेंद्र कुमार महतो के जगह पर परीक्षा में बैठे थे। शिक्षक देवेंद्र कुमार महतो मध्य विद्यालय खरारी, बालक, बहेड़ी में अध्यापक के रूप में योगदान एवं कार्यरत थे।

Advertisement

वही उन्होंने अपने आवेदन में कहा है कि जिसे नवीन कुमार ने भी लिखित रूप से स्वीकार किया है कि वो देवेंद्र कुमार, पिता रामवतार महतो के जगह पर परीक्षा में बैठे थे। बायोमेट्रिक सत्यापन के क्रम में यह भी पाया गया की नवीन कुमार ही परीक्षा में बैठे थे, उनका फोटो का भी मिलान हो गया है। साथ ही प्रधानध्यापक के द्वारा भी यह स्वीकार किया गया है की बायोमेट्रिक मिलान के दौरान जिस व्यक्ति का फोटो का मिलान हुआ है वह व्यक्ति विद्यालय में कार्यरत नहीं था। साथ ही फर्जी शिक्षक एवं उनके सहयोगी के पास से तीन लाख उनचालीस हजार रुपए पाया गया है।

Advertisement
Share

Check Also

वीणा वाटिका के निर्माण में सुरक्षा, सुविधा और सुंदरता तीनों क्षेत्र को प्राथमिकता : केके ठाकुर।

दरभंगा: दिल्ली मोड़ स्थित उत्तर बिहार के सबसे बड़े निर्माणाधीन टाउनशिप वीणा वाटिका में केक…