Home Featured आकाशवाणी दरभंगा में स्थापित होने वाले एफएम ट्रांसमीटर का पीएम ने किया वर्चुअल शिलान्यास।
January 19, 2024

आकाशवाणी दरभंगा में स्थापित होने वाले एफएम ट्रांसमीटर का पीएम ने किया वर्चुअल शिलान्यास।

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को आकाशवाणी दरभंगा में स्थापित होने वाले एफएम ट्रांसमीटर का वर्चुअल शिलान्यास किया। उन्होंने शाम छह बजे चेन्नई से आठ करोड़ 73 लाख रुपए की लागत से आकाशवाणी दरभंगा में बनने वाले पांच किलोवाट के एफएम ट्रांसमीटर का ऑनलाइन शिलान्यास किया।

Advertisement

इस मौके पर उपस्थित सांसद डॉ. गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि प्रसारण अवसंरचना और नेटवर्क विकास स्कीम के तहत दरभंगा आकाशवाणी का अत्याधुनिक रूप से समुचित विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आकाशवाणी दरभंगा में पांच किलोवाट का एफएम ट्रांसमीटर स्थापित होने के साथ-साथ लगभग पांच करोड़ की लागत से स्टूडियो का नवीनीकरण भी किया जाएगा। सांसद ने कहा कि उच्च मानक वाले इस ट्रांसमीटर के स्थापित होने से सभी रेडियो कार्यक्रमों का प्रसारण गुणवत्तापूर्ण होगा और इसका रेंज भी बढ़ेगा। दरभंगा में इसके स्थापित होने से मिथिला क्षेत्र को संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि पांच किलोवाट एफएम ट्रांसमीटर स्थापित हो जाने पर मैथिली में भी अधिक कार्यक्रमों का प्रसारण हो सकेगा।

Advertisement

नगर विधायक संजय सरवागी ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में आकाशवाणी दरभंगा का कायाकल्प हो रहा है। मोदी सरकार एक के बाद एक ऐतिहासिक निर्णय लेकर दरभंगा व मिथिला वासियों को महत्वपूर्ण सौगात दे रही है। इस दौरान आकाशवाणी दरभंगा के नोडल अधिकारी आरएन झा, सहायक अभियंता अरुण झा, कार्यक्रम अधिशासी अमरनाथ प्रसाद, असद दाऊद, भाजपा जिलाध्यक्ष जीबछ सहनी, अभयानंद झा, सुजीत मल्लिक, प्रेम कुमार मिश्रा रिंकू, विकास विवेक चौधरी, अंकुर गुप्ता, ज्योति कृष्ण झा, बालेंदु झा, मनोज झा, मणिकांत झा, राजकुमार झा राजू, सपना भारती आदि थे।

Advertisement
Share

Check Also

रिमाइंडर के बाद भी अनुसंधानक को नहीं मिला जख्म प्रतिवेदन तो कोर्ट ने लिया कड़ा एक्शन।

दरभंगा: एक तरफ जहां पुलिस को घटनाओं के अनुसंधान में तेजी लाने का निर्देश लगातार एसएसपी जगु…