Home Featured मिथिला एवं संस्कृत विश्वविद्यालय सहित बदले गए बिहार के आधा दर्जन विश्वविद्यालयों के कुलपति।
January 23, 2024

मिथिला एवं संस्कृत विश्वविद्यालय सहित बदले गए बिहार के आधा दर्जन विश्वविद्यालयों के कुलपति।

दरभंगा: बिहार में ट्रांसफर पोस्टिंग का दौर शुरू हो गया है। इसी क्रम में मंगलवार को बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने बिहार के 6 विश्वविद्यालयों में नए कुलपतियों की नियुक्ति कर दी है। इस संबंध में राज्यपाल सचिवालय ने अधिसूचना जारी कर दी है। राज्यपाल सह कुलाधिपति ने सर्च कमेटी की अनुशंसा पर सीएम नीतीश कुमार से विचार-विमर्श के बाद कुलपतियों की नियुक्ति को हरी झंडी दी है। नवनियुक्त कुलपतियों का कार्यकाल उनके प्रभार-ग्रहण की तिथि से तीन वर्षों के लिए तय किया गया है।

Advertisement

राज्यपाल सचिवालय से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार प्रो. संजय कुमार चौधरी एल एन मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के कुलपति बनाये गए हैं। कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति के पद पर प्रो. लक्ष्मी निवास पांडेय को नियुक्त किया गया है।

Advertisement

इसके अलावा बीएन मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा के कुलपति के पद पर प्रो. बिमलेन्दु शेखर झा, बीआरए बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर के कुलपति पद पर प्रो. दिनेश चन्द्र राय, जय प्रकाश विश्वविद्यालय छपरा के कुलपति पद पर प्रो. परमेन्द्र कुमार बाजपेयी तथा आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय पटना के कुलपति के पद पर प्रो. शरद कुमार यादव की तैनाती की गई है।

Share

Check Also

डीएम-एसएसपी ने किया मंडल कारा का औचक निरीक्षण।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: अक्सर जेल से अपराधियों द्वारा फोन कॉल करके अपना धंधा चलाने आदि क…