Home Featured नये साल में चौथी बार रद्द हुई दरभंगा एयरपोर्ट की सभी फ्लाइटें, यात्रियों को उठानी पड़ी भारी परेशानी।
January 23, 2024

नये साल में चौथी बार रद्द हुई दरभंगा एयरपोर्ट की सभी फ्लाइटें, यात्रियों को उठानी पड़ी भारी परेशानी।

दरभंगा: बार बार घोषणा के वाबजूद अबतक दरभंगा एयरपोर्ट पर इंस्ट्रुमेंटल लैंडिंग सिस्टम की स्थापना नही हो सकी है। इस कारण खराब मौसम में अक्सर फ्लाइटों को रद्द किया जा रहा है। इसी क्रम में एकबार फिर खराब मौसम की वजह से मंगलवार को दरभंगा एयरपोर्ट से आने-जाने वाली सभी 10 फ्लाइटें रद्द हो गईं।

बताते चलें कि इस वर्ष चौथी बार ऐसी नौबत आई है जब दरभंगा एयरपोर्ट से सभी उड़ानें रद्द कर दी गई। इसके पहले 2 जनवरी, 15 जनवरी एवं 17 जनवरी को भी सभी फ्लाइटें रद्द हो गई थीं, जबकि 16 जनवरी को दरभंगा आने-जाने वाली आठ फ्लाइटें रद्द हो गई थी, लेकिन दरभंगा से दिल्ली के लिए एक विमान ने उड़ान भरी थी।

Advertisement

जानकारी के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद, मुंबई से आने वाली फ्लाइटें रद्द हो गई। ठंड के बीच काफी यात्री एयरपोर्ट पहुंच गए थे। फ्लाइट रद्द होने की सूचना से एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों को मायूस होकर लौटना पड़ा।

Advertisement

हालांकि फ्लाइट रद्द होने की सूचना संबंधित विमानन कंपनियों ने अपनी वेबसाइट पर दी थी, लेकिन इससे पहले ही कई यात्री दरभंगा एयरपोर्ट पहुंच गए थे। इस कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा और वे आक्रोशित भी थे।

Advertisement

बताते चलें कि दरभंगा एयरपोर्ट से व्यावसायिक फ्लाइट की सेवा शुरू हुए तीन वर्ष से अधिक हो गए, लेकिन खराब मौसम में फ्लाइट के आवागमन की व्यवस्था नहीं हो सकी है। ग्राउंड लाइटिंग का कार्य अब तक अधर में है। ऐसे में मौसम खराब होते ही विमान के रद्द होने की आशंका बनी रहती है।

Share

Check Also

डीएम-एसएसपी ने किया मंडल कारा का औचक निरीक्षण।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: अक्सर जेल से अपराधियों द्वारा फोन कॉल करके अपना धंधा चलाने आदि क…