Home Featured मोटर वाहन दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण के अध्यक्ष ने किया पदभार ग्रहण।
March 1, 2024

मोटर वाहन दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण के अध्यक्ष ने किया पदभार ग्रहण।

दरभंगा: परिवहन विभाग, बिहार, पटना द्वारा प्रमण्डल स्तर पर गठित मोटर वाहन दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण, दरभंगा में विभाग द्वारा पदस्थापित अध्यक्ष  राज कुमार प्रसाद ने आज अपना पदभार ग्रहण किया।क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार के संयुक्त सचिव राजेश कुमार एवं न्यायाधिकरण के सचिव निशा राज द्वारा पुष्प-गुच्छ प्रदान कर अध्यक्ष महोदय का स्वागत किया गया।

प्रभार ग्रहण के पश्चात श्री प्रसाद ने कहा कि मोटर वाहन दुर्घटना से संबंधित नन हिट एवं एवं रन हिट के मामलों को पूर्व में भी अपने सेवा काल में निष्पादन किया जाता रहा है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि वर्तमान में इस पद पर मोटर यान अधिनियम 1988 की धारा 166 के संबंध नन हिट एवं रन से संबंधित वादों का निष्पादन किया जाना है।

उन्होंने बताया कि उनकी प्रथम प्राथमिकता यह होगी की वादियों के मामले का त्वरित गति से निष्पादन करने हेतु आवेदक को मुआवजा दिलाए जाए।

Advertisement

उन्होंने बताया कि उनका अनुभव रहा है कि दुर्घटना में मृत व्यक्ति के आश्रितों को कई बार वार्ड के निष्पादन में 20-20 वर्ष लग जाता है। उन्होंने कहा कि यदि इतने लंबे समय के बाद किसी आश्रित को यदि मुआवजा मिल ही जाता है तो इसका काफी लाभ मृत व्यक्ति के आश्रितों को नहीं मिल पाता है।

Advertisement

इस संबंध में उन्होंने बताया कि यह उनकी प्रथम प्राथमिकता होगी कि मृतक के आश्रितों के बाद का समय निष्पादन हो ताकि मृत व्यक्ति के बच्चों की शादी, विवाह, पढ़ाई आदि कार्य में स-समय सहायता मिल सके।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में कार्यालय में नन हिट एंड रन के लम्बित आवेदन को त्वरित निष्पादन किया जाएगा।

Share

Check Also

डीएम-एसएसपी ने किया मंडल कारा का औचक निरीक्षण।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: अक्सर जेल से अपराधियों द्वारा फोन कॉल करके अपना धंधा चलाने आदि क…