Home Featured उपभोक्ताओं को अधिकार प्राप्त करने के लिए अपनी बात सक्षम पदाधिकारी के पास रखना जरूरी: अजीत कुमार।
March 15, 2024

उपभोक्ताओं को अधिकार प्राप्त करने के लिए अपनी बात सक्षम पदाधिकारी के पास रखना जरूरी: अजीत कुमार।

दरभंगा: उपभोक्ताओं को अधिकार प्राप्त करने के लिए अपनी बात को उचित ढंग सक्षम पदाधिकारी के पास रखना जरूरी है। अधिकार के साथ-साथ आपका कर्तव्य भी अगर इसमें शामिल हो जाए तो उपभोक्ता अधिकार कानून का मतलब सार्थक हो जाए।

Advertisement

विश्व उपभोक्ता अधिकार दिवस के अवसर पर 15 मार्च को सिंघवारा प्रखंड के लालपुर चौक पर आयोजित ग्राहक जागरूकता कार्यक्रम में यह बातें जिला इकाई अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के सचिव अजीत कुमार ने कहीं। कार्यक्रम में जिला संगठन मंत्री जितेंद्र शाह भानू ने उपभोक्ताओं को अपनी शिकायतों को करने के तरीके बताएं और उसकी प्राप्ति रसीद लेने के लिए जानकारी दिया। इस मौके पर उपस्थित विद्युत उपभोक्ताओं ने अपने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के बारे में विस्तार से बताया और हो रही दिक्कत के निदान के उपाय करने की का आग्रह किया।

Advertisement

इसी क्रम में मनोहर कुमार झा के विद्युत विच्छेदन और प्राथमिक के मामले में जूनियर इंजीनियर प्रमोद कुमार सिंह से मोबाइल पर वार्ता की और इसके निदान के लिए आग्रह किया। उनके आश्वासन पर करीब एक सप्ताह से चल रहा सत्याग्रह आंदोलन मनोहर झा का जूस पिलाकर समाप्त कराया गया। इस मौके पर सुरेंद्र पासवान ,अली मोहम्मद, धीरज कुमार ,बैद्यनाथ भगत ,राजेश कुमार झा ,चंदन कुमार ने भी विद्युत शिकायतों से जुड़ी अपनी बातें रखी । इसका उचित समाधान करवाने के प्रयास का आश्वासन उन्हें दिया गया।

Advertisement

कार्यक्रम का संचालन प्रखंड सचिव वीरेंद्र भगत ने किया। कार्यक्रम में दरभंगा इकाई के पदाधिकारी मनीष कुमार, संजय श्रीवास्तव,गिरींद्र मोहन चौधरी भी मौजूद थे।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …