Home Featured एम्स निर्माण स्थल का निरीक्षण करने दरभंगा आएगी पांच सदस्यीय केंद्रीय टीम।
March 16, 2024

एम्स निर्माण स्थल का निरीक्षण करने दरभंगा आएगी पांच सदस्यीय केंद्रीय टीम।

दरभंगा: दरभंगा जिले में एम्स निर्माण के मद्देनजर पांच सदस्यीय केंद्रीय टीम 18 मार्च को दरभंगा आ रही है। केंद्रीय टेक्निकल टीम 19 मार्च तक DMCH और शोभन के प्रस्तावित स्थलों का निरीक्षण करेगी। एम्स निर्माण के लिए टीम सूटेबल जगह को रेखांकित करेगी। तीन सप्ताह के भीतर टीम फाइनल रिपोर्ट केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को सौंप देगी। जांच कार्य के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की ओर से लेटर जारी किया गया है।

Advertisement

विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने 18 और 19 मार्च को केंद्रीय टीम के एम्स निर्माण के मद्देनजर प्रस्तावित स्थल के निरीक्षण को लेकर स्थानीय प्रशासन को निर्देश जारी किया है। जिला प्रशासन से जमीन के कागजात, नक्शा आदि टीम को उपलब्ध कराने को कहा है। वहीं, संबंधित विभाग पीडब्ल्यूडी, इलेक्ट्रिक, वाटर सप्लाइ आदि के अधिकारियों को निरीक्षण स्थल पर मौजूद रहने को कहा गया है।

Advertisement

दरभंगा पहुंचने वाली पांच सदस्यीय केंद्रीय टीम में IIT दिल्ली के सीनियर प्रोफेसर डॉ कुमार नीरज झा, IIT दिल्ली के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ सुमित कुमार सिन्हा, IIT दिल्ली के पूर्व प्रोफेसर डॉ अश्विनी कुमार, PMSSY के डायरेक्टर नरेंद्र कुमार ओझा और सेंट्रल डिजाइन ब्यूरो के सीनियर आर्किटेक्ट राजीव कनौजिया शामिल हैं।

Advertisement
Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …