Home Featured बाइक पर ट्रिपल सवारों के विरुद्ध होगी कार्रवाई, डीएम- एसएसपी की अध्यक्षता में हुई बैठक।
March 21, 2024

बाइक पर ट्रिपल सवारों के विरुद्ध होगी कार्रवाई, डीएम- एसएसपी की अध्यक्षता में हुई बैठक।

दरभंगा: समाहरणालय सभागार में डीएम राजीव रौशन व एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी की संयुक्त अध्यक्षता में होली एवं रमजान के त्योहार को शांतिपूर्वक, आपसी भाईचारा के साथ एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने को लेकर जिला शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में सदस्यों ने कई महत्वपूर्ण सुझाव दिये।

Advertisement

बताया गया कि 24 मार्च को होलिका दहन है। जिन स्थलों पर होलिका दहन होता है, वहां विशेष चौकसी बरतने की आवश्यकता है। उन स्थलों पर बिजली के लटके तार को हटवाने, कम ऊंचाई के तार को ऊंचाई पर ले जाने, विभिन्न स्थलों पर नशेड़ियों के जमावड़े के विरुद्ध कार्रवाई करने, चाय की दुकानों पर नशीले पदार्थ के व्यवसाय को रोकवाने, अवैध शराब की बिक्री व नशीले पदार्थों के विरुद्ध छापेमारी, बाइक पर ट्रिपल सवारों के विरुद्ध कार्रवाई, डीजे पर प्रतिबंध, शहर की सफाई, होलिका दहन की रात गश्ती की व्यवस्था तेज करवाने, पुलिस सहायता के लिए आपातकालीन नम्बर 112 को सक्रिय तथा उसमें ब्रेथ एनेलाईजर रखने, खराब चापाकलों की मरम्मत करवाने, निर्बाध जलापूर्ति की व्यवस्था करवाने, खराब सीसीटीवी को ठीक करवाने, मच्छर की दवा का छिड़काव करवाने आदि सुझाव प्राप्त हुए। बैठक के दौरान कई संवेदनशील स्थलों के नाम भी बताए गए।

Advertisement

एसएसपी ने कहा कि सुझावों को नोट किया गया है। इन पर अमल होगा। सभी थाना प्रभारियों को शराब एवं नशे को लेकर छापेमारी करने को कहा गया। डीएम ने कहा कि जिले में आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी है। साथ ही धारा-144 लागू है। सभा, रैली, लाउडस्पीकर डीजे पर पूर्णत प्रतिबंध है और उल्लंघन करने वालों पर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी। जिले में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल उपलब्ध है। बिजली विभाग, पीएचईडी और दरभंगा नगर निगम को आवश्यक निर्देश दिये गए। बैठक में उप महापौर नाजिया हसन, सिटी एसपी शुभम आर्य, ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा, डीडीसी चित्रगुप्त कुमार, अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था राकेश रंजन, उप निदेशक जनसंपर्क सत्येंद्र कुमार, सदर एसडीओ विकास कुमार, बेनीपुर एसडीओ शंभू नाथ झा, जिला पंचायती राज पदाधिकारी प्रशांत कुमार सहित सभी संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे। शांति समिति के सदस्य श्याम किशोर प्रधान, रीता सिंह, नवीन खटीक, अशोक नायक, मो. असलम, दीदार हुसैन, अंकुर गुप्ता, सुनीत मल्लिक, शशि कुमार नीलू, रुस्तम कुरैशी, आरजू, अजय जलान, शत्रुघ्न प्रसाद, नवीन सिन्हा आदि थे।

Advertisement
Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …