Home Featured मतगणना स्थल केलिए जारी किया गया ट्रैफिक रुट चार्ट, शिवधारा – बाजार समिति रोड रहेगा बंद।
3 weeks ago

मतगणना स्थल केलिए जारी किया गया ट्रैफिक रुट चार्ट, शिवधारा – बाजार समिति रोड रहेगा बंद।

दरभंगा: लोकसभा चुनाव के बाद शिवधारा स्थित बाजार समिति में चार जून को सुबह आठ बजे से मतगणना का काम शुरू होगा। इसके लिए प्रशासन ने वज्रगृह एवं मतगणना हॉल जाने के रास्ते, मतगणना परिसर के प्रवेश द्वार, मतगणना परिसर के आसपास समुचित सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ मतगणना स्थल पर आने-जाने वाहनों के लिए समुचित पार्किंग स्थल व ट्रैफिक प्लान सुनिश्चित किया है।

Advertisement

मतगणना के दिन शिवधारा चौक से बाजार समिति परिसर व एनएच 27 से बाजार समिति जाने वाली सड़क पर कोई भी वाहन व व्यक्ति बिना प्रवेश पत्र के प्रवेश नहीं करेंगे। साथ ही बाजार समिति के मुख्य प्रवेश द्वार के अंदर भी कोई व्यक्ति या वाहन बिना प्रवेश पत्र के प्रवेश नहीं कर सकते हैं।

Advertisement

साथ ही पार्किंग के लिए भी कई जगहों को चिन्हित किया गया है। मतगणना कार्य में संलग्न कर्मचारी और पदाधिकारी का वाहन बाजार समिति के मुख्य प्रवेश द्वार के भीतर दाहिनी तरफ गार्ड रूम के पास खाली जगह पर पार्किंग की जाएगी। अन्य पदाधिकारियों का वाहन बाजार समिति परिसर में अवस्थित एफसीआई गोदाम व वेयर हाउस के पास एवं उसके सामने पार्किंग होगी। मतगणना अभिकर्ता के वाहनों की पार्किंग एनएच 27 से बाजार समिति जाने वाली सड़क के किनारे स्थित वैदेही पार्क के पास की जाएगी। एनएच 27 हाईवे के आउटर लाइन के बाहर दोनों ओर मतगणना से संबंधित वाहन पार्क किये जाएंगे ताकि परिचालन बाधित न हो।

Advertisement

कादिराबाद से आने वाले वाहनों की पार्किंग वैदेही पार्क में ही रहेगी। शिवधारा चौक से बाजार समिति जाने वाली सड़क पूर्णत बंद रहेगी। दिल्ली मोड़ से आने वाले वैसे वाहन जो मतगणना अभिकर्ता अथवा पार्टी समर्थक के होंगे, वे अपने-अपने वाहन मब्बी थाने से आगे स्थित गेहुमी पुल के नीचे होते हुए वैदेही पार्क में ही अपना वाहन पार्क करेंगे।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…