Home Featured शराब कारोबारियों के विरुद्ध सप्ताह में दो दिन चलाएं विशेष अभियान : एसएसपी।
August 6, 2024

शराब कारोबारियों के विरुद्ध सप्ताह में दो दिन चलाएं विशेष अभियान : एसएसपी।

दरभंगा: एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने मंगलवार को क्राइम मीटिंग कर बेहतर पुलिसिंग के लिए कई निर्देश दिए। इस दौरान सिटी एसपी शुभम आर्य, ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा, सदर एसडीपीओ वन अमित कुमार, सदर डीएसपी टू नेहा कुमारी, बिरौल डीएसपी मनीष चन्द्र चौधरी, बेनीपुर डीएसपी आशुतोष कुमार के अलावे सभी सर्किल इंसपेक्टर और सभी प्रभारी मौके पर उपस्थित थे।

Advertisement

इस दौरान उन्होंने सभी थाना बार पूर्व से लंबित कांड एवं जुलाई माह में दर्ज और निष्पादित कांडों की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान कम निष्पादित करने वाले थानाध्यक्ष को विशेष रूप से दिशा निर्देश दिए तथा लंबित कांडों के त्वरित निष्पादन के लिए थानाध्यक्ष को आवश्यक निर्देश दिया गए। खासकर दर्ज कांडों से 2.5 गुना से अधिक लंबित कांड नहीं रहे। इस संबंध में दिशा निर्देश दिया गया। साथ ही एसी-एसटी, पोस्को, सड़क दुर्घटना के कांडों को निर्धारित समय सीमा के अन्दर निष्पादित करने के निर्देश दिया गया।

Advertisement

प्रत्येक शनिवार को अनुसंधान मीटिंग में वरीय पदाधिकारी, पर्यवेक्षक पदाधिकारी, थानाध्यक्ष द्वारा सभी अनुसंधानकर्ता से जख्म जांच रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, एफएसएल रिपोर्ट, वारंट, इश्तेहार, कुर्की के कारण लंबित कांडों की रिपोर्ट लेंगे। राज्य से बाहर अभियुक्त की गिरफ्तारी के कारण लंबित कांडों की रिपोर्ट लेंगे। कांड निष्पादन में त्वरित गति से निष्पादन के दिशा में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मिशन 75 के तहत कम कांडों को निष्पादित करने वाले थाने के थानाध्यक्षों को हिदायत त्वरित गति से निष्पादन के लिए काण्ड में अभियुक्तों की गिरफ्तारी वारंट, इश्तेहार, कुर्की को लेकर एवं विशेष, अविशेष कांडों में पर्यवेक्षण टिप्पणी निर्गत करने के लिए भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। सप्ताह में 2 दिन शराब बरामदगी को लेकर विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। सभी थानाध्यक्षों के कार्यों की शिथिलता में तेजी लाने के लिए खासकर शराब कारोबारियों की गिरफ्तारी एवं शराब बरामदगी के लिए हिदायतें दी गई। सभी थानों में कार्य बटवारा के लिए ठीक से नहीं कार्य करने वाले एवं मिशन 75 के तहत कांडों का कम निष्पादित करने वाले थानों के थानाध्यक्षों को हिदायतें दी गई।

Share

Check Also

डीएम-एसएसपी ने किया मंडल कारा का औचक निरीक्षण।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: अक्सर जेल से अपराधियों द्वारा फोन कॉल करके अपना धंधा चलाने आदि क…