Home Featured जिला भू-अर्जन कार्यालय के कर्मी पर कार्रवाई।
July 2, 2019

जिला भू-अर्जन कार्यालय के कर्मी पर कार्रवाई।

दरभंगा :जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को भूमि अर्जन के बाकी रैयतों को मुआवजे की राशि का भुगतान एक सप्ताह के अन्दर करने का सख्त निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि एनएच 527सी परियोजना में वरूणा पुल से रसियारी पथ के चौड़ीकरण हेतु अर्जित जमीन के मुआवजे की राशि का भुगतान भूमि मालिकों का बाकी है। वहीं एसएच 88 परियोजना में जाले प्रखण्ड अन्तर्गत मंझौली से चरौत पथ के चौड़ीकरण हेतु अर्जित भूमि का मुआवजा भी संबंधित भूमि मालिकों को नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि भू-अर्जन हेतु मुआवजे की राशि का भुगतान में विलंब करने के पीछे जिला भू-अर्जन कार्यालय में कार्यरत कर्मियो की घोर लापरवाही परिलक्षित हो रही है। उन्होंने जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को सभी परियोजनाओं की समीक्षा कर अविलंब भुगतान की कार्रवाई करने को कहा है। समीक्षा में पाया गया कि जिला भू-अर्जन कार्यालय में कार्यरत कर्मियों के द्वारा लापरवाही बरते जाने के चलते भू-अर्जन मामलों का निष्पादन बाधित हो रहा है। समीक्षा में जिला भू-अर्जन कार्यालय के प्रधान सहायक एवं कानूनगो के द्वारा निहित स्वार्थवश भू-अर्जन के अभिलेखों को दबाकर रखे जाने की बातें सामने आई। जिलाधिकारी ने जिला भू-अर्जन कार्यालय के प्रधान सहायक एवं कानूनगो से स्पष्टीकरण पूछने एवं इनके वेतन भुगतान पर रोक लगाने का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी ने इस परियोजना से संबंधित अंचलो के अंचलाधिकारी को संबंधित भूमि मालिको को शीघ्र एलपीसी निर्गत करने एवं उन्हें पारिवारिक सदस्यता प्रमाण-पत्र उपलब्ध कराने हेतु निर्देश दिया है। उन्होंने अपर समाहर्त्ता, दरभंगा को भू-अर्जन कार्यालय में योग्य कर्मियो की प्रतिनियुक्ति करने एवं वरीय उप समाहर्त्ता उमाकांत पाण्डेय को लंबित भू-अर्जन मामलों के निराकरण हेतु सहयोग प्रदान करने को कहा है।
इस बैठक में डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम, एडीएम विभूति रंजन चौधरी, डीएलओ वीरेन्द्र नारायण पाण्डेय, एसडीसी उमाकांत पाण्डेय, संबंधित कार्यपालक अभियंता एवं निबंधन पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…